A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: आचार संहिता के उल्लंघन पर कार्लोस ब्राथवेट को लगी फटकार, अंपायर के डिसीजन पर जताई थी नाराजगी

World Cup 2019: आचार संहिता के उल्लंघन पर कार्लोस ब्राथवेट को लगी फटकार, अंपायर के डिसीजन पर जताई थी नाराजगी

मेजबान टीम के खिलाफ खेले गए मैच के 43वें ओवर में ब्राथवेट ने अम्पायर के निर्णय पर दुख जाहिर किया था जिसके कारण उन्हें एक नाकारात्मक अंक दिया गया है।   

World Cup 2019: आचार संहिता के उल्लंघन पर कार्लोस ब्राथवेट को लगी फटकार, अंपायर के डिसीजन पर जताई थी- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: आचार संहिता के उल्लंघन पर कार्लोस ब्राथवेट को लगी फटकार, अंपायर के डिसीजन पर जताई थी नाराजगी

दुबई। आईसीसी की आचार संहिता के पहले स्तर का उल्लंघन करने के लिए वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कोर्लोस ब्राथवेट को एक नाकारात्मक अंक (डिमेरिट प्वाइंट) दिया गया। ब्राथवेट को इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए मैच में खिलाड़ियों एवं खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए बनाई गई आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। 

मेजबान टीम के खिलाफ खेले गए मैच के 43वें ओवर में ब्राथवेट ने अम्पायर के निर्णय पर दुख जाहिर किया था जिसके कारण उन्हें एक नाकारात्मक अंक दिया गया है। 

ब्राथवेट ने अपनी गलती मानते हुए मैच रैफरी डेविड बून के निर्णय को स्वीकार किया जिस कारण किसी प्रकार के आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं हुई। 

मैदान पर मौजूद अम्पायर सुंदरम रवि एवं कुमार धर्मसेना, तीसरे अम्पायर रोडनी टकर और चौथे अधिकारी पॉल विल्सन ने खिलाड़ी पर आरोप लगाए। 

पहले स्तर का उल्लंघन करने पर ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी को आधिकारिक रूप से सचेत किया जाता है, उसकी मैच फीस में 50 प्रतिशत कटौती की जाती है या उसे एक नाकारात्मक अंक दिया जाता है।

Latest Cricket News