Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड के फैन क्लब ने ऑस्ट्रेलियन...

इंग्लैंड के फैन क्लब ने ऑस्ट्रेलियन टीम पर बोला हमला, वॉर्नर को दिलाई बॉल टैंपरिंग विवाद की याद

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए कंगारू टीम की जर्सी लांच की, जिसकी फोटोज उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 10 May 2019, 12:17:12 IST

बॉल टेंपरिंग स्कैंडल में 1-1 साल का बैन झेलने के बाद पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलियन टीम में वापसी कर चुके हैं। दोनों खिलाड़ी अब 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखरेत नजर आएंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए इंग्लैंड का ये टूर आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि वर्ल्ड कप के तुंरत बाद कंगारू टीम को इंग्लैंड के साथ उसके घर में एशेज सीरीज खेलनी है।

हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए कंगारू टीम की जर्सी लांच की, जिसकी फोटोज उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की। इस ट्विटर पोस्ट में ऑस्‍ट्रेलिया नॉथन लियोन, मिशेल स्‍टार्क और डेविड वार्नर नई जर्सी पहने नजर आए। इस ट्वीट के एक दिन बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फैन क्लब बार्मी आर्मी ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को ट्रोल कर दिया।

दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की नई जर्सी के साथ जो फोटो ट्विटर पर शेयर किए थे, उनको बार्मी आर्मी ने फोटोशॉप्ड कर अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट कर दिया। इन फोटोशॉप्ड इमेज में जहां डेविड वॉर्नर की जर्सी पर धोखेबाज लिखा दिखाया गया है। वहीं, पैट कमिंस और नाथन लियोन हाथ में सैंडपेपर के साथ नजर आ रहे हैं।

बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को क्रिकेट में चिर प्रतिद्वंदी माना जाता है। यही वजह है कि जब भी दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं तो विपक्षी टीम को घरेलू समर्थकों के विरोध का सामना करना पड़ता है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप में 25 जून को लॉर्ड्स के मैदान पर भिड़ंत होगी जहां इंग्लैंड की टीम को घरेलू दर्शकों के भरपूर समर्थन मिलने की उम्मीद है। 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टेंपरिंग करते पकड़े गए थे। इस मामले में स्मिथ, वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट दोषी पाए गए थे जिसके बाद स्मिथ-वार्नर ​ पर 1-1 साल का बैन लगाया गया था। वहीं, बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन