A
Hindi News खेल क्रिकेट सर बेन स्टोक्स! वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो रहे इस खिलाड़ी को मिल सकती है ‘नाइटहुड’ की उपाधि

सर बेन स्टोक्स! वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो रहे इस खिलाड़ी को मिल सकती है ‘नाइटहुड’ की उपाधि

स्टोक्स के विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के दो दावेदार बोरिस जानसन और जेरेमी हंट काफी प्रभावित हुए। 

सर बेन स्टोक्स! वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो रहे इस खिलाड़ी को मिल सकती है ‘नाइटहुड’ की उपाधि - India TV Hindi Image Source : GETTY सर बेन स्टोक्स! वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो रहे इस खिलाड़ी को मिल सकती है ‘नाइटहुड’ की उपाधि 

लंदन। इंग्लैंड की विश्व कप जीत के नायक बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिये ‘नाइटहुड’ की उपाधि से सम्मानित किया जा सकता है। स्टोक्स ने 98 गेंदों पर नाबाद 84 रन बनाये जिससे इंग्लैंड लार्ड्स में रविवार को खेले गये फाइनल को टाई कराने में सफल रहा। इसके बाद स्टोक्स ने सुपर ओवर में भी आठ रन बनाये। सुपर ओवर भी टाई छूटा था और इंग्लैंड अधिक ‘बाउंड्री’ लगाने के कारण चैंपियन बन गया। 

स्टोक्स के विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के दो दावेदार बोरिस जानसन और जेरेमी हंट काफी प्रभावित हुए। ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे की जगह लेने के दावेदारों में सबसे आगे चल रहे जानसन और हंट से ‘हां और न’ से जुड़े सवाल किये गये। इसका आयोजन ‘द सन’ और ‘टॉक रेडियो’ ने किया था। 

जानसन से पूछा गया क्या स्टोक्स नाइटहुड के हकदार हैं, उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर। मेरा जवाब हां है। ’’ जब हंट से यही सवाल किया गया, तो उनका जवाब था, ‘‘निश्चित तौर पर।’’ अब तक इंग्लैंड के 11 क्रिकेटरों को क्रिकेट में उनकी सेवाओं के लिये ‘नाइटहुड’ की उपाधि से सम्मानित किया जा चुका है। इनमें आखिरी पूर्व टेस्ट कप्तान एलिस्टेयर कुक थे।

Latest Cricket News