A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: बाबर आजम को आउट करने वाले कुलदीप यादव ने अपनी फॉर्म को लेकर कही बड़ी बात

World Cup 2019: बाबर आजम को आउट करने वाले कुलदीप यादव ने अपनी फॉर्म को लेकर कही बड़ी बात

कुलदीप यादव को यह सुनकर काफी बुरा लग रहा है कि उन्होंने अपनी खोई लय हासिल कर ली है क्योंकि भारत के इस स्पिनर का मानना है कि उन्होंने अपनी लय कभी खोई ही नहीं थी।

IND vs PAK- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: बाबर आजम को आउट करने वाले कुलदीप यादव ने अपनी फॉर्म को लेकर कही बड़ी बात

मैनचेस्टर। कुलदीप यादव को यह सुनकर काफी बुरा लग रहा है कि उन्होंने अपनी खोई लय हासिल कर ली है क्योंकि भारत के इस स्पिनर का मानना है कि उन्होंने अपनी लय कभी खोई ही नहीं थी।

पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को भारत को मिली शानदार जीत में कुलदीप की अहम भूमिका रही जिन्होंने शानदार फार्म में दिख रहे बाबर आजम और फखर जमां को आउट किया।

कुलदीप ने मिश्रित जोन में मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘हर कोई मेरी लय के बारे में बात कर रहा है लेकिन मैने कभी लय खोई नहीं थी।’’ बाबर के विकेट के बारे में उन्होंने कहा कि यह उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंद में से एक थी। उन्होंने कहा, ‘‘वह इस टूर्नामेंट में मेरी सर्वश्रेष्ठ गेंद में से एक थी। मैने बाबर आजम को पहले भी एशिया कप में आउट किया था। वह स्पिन को बखूबी खेलता है।’’

कुलदीप ने कहा, ‘‘टीम के नजरिये से बाबर और जमां अच्छा खेल रहे थे। दोनों स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे। हमें पता था कि वह विकेट कितना अहम है। उन पर दबाव बन गया और फखर भी जल्दी आउट हो गया।’’ कुलदीप का इकानामी रेट पांच रन प्रति ओवर रहा और वह इससे काफी खुश है।

उन्होंने कहा, ‘‘कई बार ऐसा होता है कि आपको विकेट नहीं मिलते। एक खिलाड़ी के लिये और परिवार के लिये भी यह निराशाजनक होता है कि उसे विकेट नहीं मिलते। जब विकेट नहीं मिल रहे थे तो मैने सोचना शुरू किया कि ऐसा क्यो हो रहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले तीन मैच में मैने अच्छी गेंदबाजी की। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी मुझे खेल नहीं पा रहे थे। बल्लेबाजों को परेशान करना और गेंद का रोटेशन स्पिनर के लिये अहम है। यही मेरी ताकत है और मुझे यह पसंद है।’’ उपकप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि कुलदीप आत्मविश्वास से भरपूर है और टीम के लिये बड़ा मैच विनर है। 

Latest Cricket News