Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल: बारिश की...

भारत बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल: बारिश की वजह से आज रिजर्व डे में होगा बचा हुआ खेल, भारतीय गेंदबाजों का न्यूजीलैंड पर शिकंजा बरकरार

बारिश के चलते अंपायरों ने फैसला किया कि आज (मंगलवार) को मैच नहीं हो पाएगा इसलिए बुधवार को बाकी बचा मैच खेला जाएगा।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 10 Jul 2019, 7:40:23 IST

मैनचेस्टर। न्यूजीलैंड और भारत के बीच मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में बारिश ने खलल डाल दिया और कल मैच नहीं शुरू हो पाया, ऐसे में मैच आज वहीं से शुरू होगा जहां मंगलवार को रुका था। मैच में जब बारिश आई तब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 211 था। 

मैच में बारिश आई जो काफी देर तक जारी रही। बीच-बीच में यह रूकी लेकिन फिर शुरू हो गई। अंपायरों ने फैसला किया कि आज (मंगलवार) को मैच नहीं हो पाएगा इसलिए बुधवार को बाकी बचा मैच खेला जाएगा।

मैच जब रुका तब रॉस टेलर 67 रन और टॉम लाथम तीन रन बनाकर नाबाद हैं। न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। विलियम्सन ने 95 गेंदों का सामना कर 67 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके लगाए। 

आईसीसी विश्व कप में नॉकआउट दौर में रिजर्व डे का प्रावधान है। इस नियम के मुताबिक, मैच की तारीख वाले दिने अगर मैच पूरा नहीं हो पाता है तो अगले दिन मैच वहीं से शुरू किया जाएगा जहां से पहले दिन खत्म हुआ था। 1999 में इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में ऐसा हो चुका है। ऐसे में कहीं आज भी बारिश होती है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया जाएगा। जिससे भारत आसानी से फाइनल में प्रवेश कर जाएगा। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन