A
Hindi News खेल क्रिकेट विश्व कप 2019, भारत बनाम न्यूजीलैंड: वर्ल्ड कप में बारिश की वजह से धुला एक और मुकाबला

विश्व कप 2019, भारत बनाम न्यूजीलैंड: वर्ल्ड कप में बारिश की वजह से धुला एक और मुकाबला

अंतिम फैसला 7:30 बजे लिया गया जब अंपायरों ने साफ कर दिया कि इस मैदान पर मैच नहीं हो पाएगा और अंपायर्स ने यह मैच रद्द कर दिया और दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक बांटा गया।

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच रद्द हुआ- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच रद्द हुआ

वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मैच जो कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में खेला जाना था वो बिना टॉस के बारिश की वजह से रद्द हो गया है। भारतीय समय अनुसार मैच 3 बजे शुरु होना था, लेकिन बारिश की वजह से पहले टॉस में देरी हुई। अंपायर्स ने 4 बजे इंस्पेक्शन करने का फैसला लिया, लेकिन इंस्पेक्शन से पहले बारिश ने एक बार फिर खल्ल डाली और मैदान पर फिर कवर्स बुलाए गए।

ऐसा एक दो बार नहीं बल्कि 7-8 बार हुआ जब मैदान से कवर्स हटाए जाने के बाद बारिश वापस आई हो। अंतिम फैसला 7:30 बजे लिया गया जब अंपायरों ने साफ कर दिया कि इस मैदान पर मैच नहीं हो पाएगा और अंपायर्स ने यह मैच रद्द कर दिया और दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक बांटा गया।

यह वर्ल्ड कप 2019 का चौथा मैच है जो बारिश की वजह से रद्द हुआ है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज, श्रीलंका-पाकिस्तान और श्रीलंका-बांग्लादेश के मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं। 

भारत का अगला मुकाबला अब 16 जून को पाकिस्तान से होना है और उस मैच में भी भारत होने की आशंका जताई जा रही है। अगर ऐसे ही बारिश की वजह से मैच रद्द होते रहे तो आईसीसी को इस वर्ल्ड कप में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Latest Cricket News