A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: भारत-श्रीलंका मैच के बीच स्टेडियम के ऊपर से गुजरा 'Justice For Kashmir' का प्लेन

World Cup 2019: भारत-श्रीलंका मैच के बीच स्टेडियम के ऊपर से गुजरा 'Justice For Kashmir' का प्लेन

जब "जस्टिस फॉर बलूचिस्तान" स्लोगन वाले बैनर के साथ उड़ा था तो पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस आपस में भिड़ गए थे।

justice for kahsmir banner with plane- India TV Hindi Image Source : AP justice for kahsmir banner with plane

आईसीसी विश्व कप-2019 में हेडिंग्ले स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान स्टेडियम के ऊपर से एक हवाईजहाज निकला, जिसके सहारे एक बैनर लटका हुआ था और उस बैनर पर लिखा था, 'कश्मीर के लिए न्याय'। इसी तरह 29 जून को इसी स्टेडियम में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला गया था। इसी मैच में भी स्टेडियम के ऊपर से एक हवाईजहाज निकाला था, जिस पर बलूचिस्तान के लिए न्याय के नारे का बैनर लटका हुआ था। 

ऐसे में जब "जस्टिस फॉर बलूचिस्तान" स्लोगन वाले बैनर के साथ उड़ा था तो पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस आपस में भिड़ गए थे। जिससे मैच के बीच में अफरा तफरी मच गई थी। 

जिसके बाद 29 जून के मामले पर आईसीसी ने कहा था, "हम आईसीसी विश्व कप में किसी तरह के राजनीतिक संदेश की अनदेखी नहीं कर सकते और हम वेस्ट यार्कशायर पुलिस के साथ मिलकर इस मामले को देख रहे हैं और समझने की कोशिश कर रहे हैं कि इस तरह की चीजें क्यों हो रही हैं। हम कोशिश करेंगे की दोबारा ऐसा न हो।"

हालाँकि इंग्लैंड में खेले जा रहे क्रिकेट विश्व कप में आईसीसी इस गतिविधि को रकने में नाकाम रही। जिसके चलते एक बार फिर "जस्टिस फॉर कश्मीर" स्लोगन वाले बैनर के साथ प्लेन मैदान के उपर से उड़ता हुआ देखा गया। हालाँकि मैच में इस तरह की गतिविधि से कोई असर नहीं पड़ा। 

बता दें कि टॉस जीतकर श्रीलंका ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जिसके चलते खबर लिखे जाने तक श्रीलंका  4 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाकर खेल रही है। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

Latest Cricket News