A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: मोहम्मद शमी और ट्रेंट बोल्ट ने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर वर्ल्ड कप को बनाया यादगार

World Cup 2019: मोहम्मद शमी और ट्रेंट बोल्ट ने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर वर्ल्ड कप को बनाया यादगार

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का खिताब इंग्लैंड की टीम ने जीतकर इस टूर्नामेंट का शानदार समापन किया। यह टूर्नामेंट कई माइनों में यादगार रहा, जिसमें मोहम्मद शमी और ट्रेंट बोल्ट की हैट्रिक शामिल थी।

<p>World Cup 2019: मोहम्मद शमी और...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: मोहम्मद शमी और ट्रेंट बोल्ट ने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर वर्ल्ड कप को बनाया यादगार

वर्ल्ड कप 2019 का खिताब इंग्लैंड की टीम ने जीतकर इस टूर्नामेंट का समापन किया। यह टूर्नामेंट कई माइनों में यादगार बना किसी खिलाड़ी ने इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक बनाकर सुर्खियां बटोरी तो किसी खिलाड़ी ने लाजवाब कैच लेकर। लेकिन इस वर्ल्ड कप में दो खिलाड़ी ऐसे थे जिन्होंने वर्ल्ड कप में अपनी  हैट्रिक लेकर इसे यादगार बनाया। यहां हम बात कर रहे हैं भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 28वें मुकाबले में मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी पहली हैट्रिक ली थी। शमी ने पारी के आखिरी ओवर में तीसरी गेंद पर मोहम्मद नबी, चौथी गेंद पर आफताब आलम और पांचवी गेंद पर मुजीब उर रहमान को आउट किया था।

शमी वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। शमी से पहले चेतन शर्मा ने 1987 वर्ल्ड कप में हैट्रिक ली थी। वर्ल्ड कप में 10वीं बार हैट्रिक लेने का कारनामा हुआ है।

शमी के बाद ट्रेंट बोल्ड ने लॉर्ड्स के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया जैसी कड़ी टीम के खिलाफ अपनी हैट्रिक ली और वो विश्व कप में न्यूजीलैंड की ओर से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बनें। बोल्ट ने भी पारी के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर पहले सेट बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (88) को आउट किया और फिर अगली दो गेंदों पर क्रमश: मिशेल स्टार्क और जेसन बेहरनडॉर्फ को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। 

शमी और बोल्ट से पहले चेतन शर्मा, सक्लैन मुश्ताक, चमिंडा वास, ब्रेट ली, लसिथ मलिंगा (2 बार), केमार रोच, स्टीवन फिन और जेपी डुमिनी के नाम वर्ल्ड कप में हैट्रिक दर्ज है।

Latest Cricket News