A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा दोहरा झटका, दो खिलाड़ी चोटिल होकर हुए बाहर!

World Cup 2019: सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा दोहरा झटका, दो खिलाड़ी चोटिल होकर हुए बाहर!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आस्ट्रेलिया को 10 रन से हार का सामना करना पड़ा था। जिस दौरान शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ख्वाजा के बायें पैर की मांसपेशियों में चोट लग गई थी।

उस्मान ख्वाजा और मिचेल मार्श- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES उस्मान ख्वाजा और मिचेल मार्श, खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया 

आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। उसकी टीम के दो खिलाडी चोट से परेशान हैं जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने दो नए खिलाड़ियों को शामिल करने का आदेश दे दिया है। 

दरअसल शनिवार को ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ आस्ट्रेलिया को 10 रन से हार का सामना करना पड़ा था। जिस दौरान शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ख्वाजा के बायें पैर की मांसपेशियों में चोट लग गई थी। जबकि मार्कस स्टोइनिस की मांसपेशियों में भी खिंचाव है और इसके कारण वह पहले ही दो लीग मैचों से बाहर रह चुके हैं।   

ऐसे में चोटों से जूझ रहे आस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा और मार्कस स्टोइनिस के कवर के तौर पर मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श को विश्व कप टीम से जुड़ने के लिए बुलाया है। 

बता दें कि मार्श को दूसरी बार स्टोईनिस के कवर के तौर पर टीम से जोड़ा गया है। स्टोइनिस पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ आस्ट्रेलिया की जीत के दौरान नहीं खेल पाए थे और फिर बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के लिए उन्होंने टीम में वापसी की थी। 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया ए की टीम दो खिलाड़ियों के बिना ससेक्स के साथ आज (रविवार) से होने वाले चार दिवसीय मैच के लिए अरूणडेल पहुंची है क्योंकि विकेटकीपर मैथ्यू वेड और मिशेल मार्श को आस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में कवर के तौर पर बुलाया गया है।’’ 

ख्वाजा और स्टोइनिस की चोटों का स्कैन होगा जबकि इस बीच वेड और मार्श आस्ट्रेलिया ए टीम से अलग हो जाएंगे जो अभी इंग्लैंड के ससेक्स में है। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने स्वीकार किया था कि ख्वाजा की बाकी टूर्नामेंट के लिए समय पर उबरने की संभावना कम है। 

बयान में कहा गया, ‘‘ये आज सुबह ब्राइटन से बर्मिंघम के लिए रवाना हो गए जहां आस्ट्रेलिया को गुरुवार को टूर्नामेंट के मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेलना है।’’ 

Latest Cricket News