A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: पाकिस्तान की हार से गुस्साए शोएब अख्तर ने सरफराज को बताया ब्रेनलेस कप्तान

World Cup 2019: पाकिस्तान की हार से गुस्साए शोएब अख्तर ने सरफराज को बताया ब्रेनलेस कप्तान

भारत ने रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान को 89 रन (डकवर्थ-लुईस नियम) से हरा दिया।

ind vs pak- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: पाकिस्तान की हार से गुस्साए शोएब अख्तर ने सरफराज को बताया ब्रेनलेस कप्तान

भारत ने रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान को 89 रन (डकवर्थ-लुईस नियम) से हरा दिया। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच हारने के बाद सरफराज के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के फैसले की पाकिस्तान के कई प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने आलोचना की जिसमें शोएब अख्तर भी शामिल हैं।

'रावलपिंडी एक्सप्रेस' ने मैच के बाद अपने YouTube चैनल पर सरफराज को जमकर खरी खोटी सुनाई। 11 मिनट के लंबे वीडियो में उन्होंने न केवल पाकिस्तान के प्रदर्शन की आलोचना की बल्कि पूरे मैच के दौरान सरफराज को उनके गलत फैसलों को लेकर जमकर कोसा।

शोएब अख्तर ने कहा, "मुझे समझ नहीं आता कि कोई इतना ब्रैनलेस कप्तान कैसे हो सकता है। सरफराज को यह कैसे पता नहीं चला कि पाकिस्तानी टीम चेज अच्छा नहीं करती है?"

उन्होंने कहा, "विकेट गीला नहीं होता। आपकी (पाकिस्तान) की ताकत बल्लेबाजी नहीं बल्कि गेंदबाजी है। आपने जब टॉस जीता तो आप आधा मैच वहां जीत चुके थे। लेकिन आपने कोशिश की हम ये मैच न जीते।

शोएब अख्तर ने आगे कहा, "हमारी मैनेजमेंट बेवकूफ है। हमारा कप्तान मैनेजमेंट के सामने मामू बना हुआ है। उसे कुछ समझ ही नहीं आती। वो कुछ भी नहीं करा सकता। 10वीं क्लास की बच्चे की तरह है, जिसे कहते हैं कि जा करके आ।''

यहां देेखें पूरा वीडियो:-

गौरतलब है कि आईसीसी वर्ल्ड कप के 22वें मुकाबले में भारत ने रोहित शर्मा की 140 रन की शानदार शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान को जीत के लिए 337 रन का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में पाकिस्तान 40 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन ही बना सकी। इस तरह भारत ने बारिश बाधित मैच को डकवर्थ लुईस के आधार पर 89 रन से अपने नाम कर लिया। इस टूर्नामेंट में भारत की ये लगातार तीसरी जीत है।

Latest Cricket News