A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: श्रीलंका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने जड़ा विकटों का शतक, लेकिन शमी से रह गए पीछे

World Cup 2019: श्रीलंका के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने जड़ा विकटों का शतक, लेकिन शमी से रह गए पीछे

करुणारत्ने 10 रन बनाकर बुमराह के वनडे क्रिकेट में 100वें शिकार बने। वहीं सबसे तेज विकटों का शतक मारने के मामले में बुमराह दूसरे भारतीय बने।

जसप्रीत बुमराह- India TV Hindi Image Source : AP IMAGE जसप्रीत बुमराह, तेज गेंदबाज भारत 

श्रीलंका के कप्तान ने दिमुथ करुणारत्ने ने हेडिंग्ले मैदान पर भारत के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2019 के 44वें मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत ने इस मैच में युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी की जगह रवींद्र जडेजा को अंतिम एकादश में शामिल किया है। जबकि श्रीलंका ने अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए जैफरी वेंडरसे की जगह थिषारा परेरा को मौका दिया है। 

ऐसे में टॉस जीतने के बाद श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज और कप्तान दिमुथ करुणारत्नने अपने साथी कुशल परेरा के साथ मैदान में आए। लेकिन शुरुआत में तेज भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती गेंदों का उनके पास कोई जवाब नहीं मिला। जिसके चलते पारी के चौथे ओवर की चौथी गेंद को करुणारत्ने समझ नहीं पाए और वनडे क्रिकेट में बुमराह के सौंवे शिकार बने। बुमराह की शॉट पिच गेंद करुणारत्ने के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए सीधा विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी के दस्तानों में जा समाई। इस तरह करुणारत्ने 10 रन बनाकर बुमराह के वनडे क्रिकेट में 100वें शिकार बने। वहीं सबसे तेज विकटों का शतक मारने के मामले में बुमराह दूसरे भारतीय बने। उनसे आगे सिर्फ मोहम्मद शमी है। जिन्होंने 56 मैच में 100 विकेट लिए। जबकि बुमराह ने अपने 57 मैच में 100 विकेट पूरे किए। 

भारत की तरफ से सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची इस प्रकार है:- 

56 मैचों में 100 विकेट मोहम्मद शमी
57 मैचों में 100 विकेट जसप्रीत बुमराह
59 मैचों में 100 विकेट इरफान पठान
65 मैचों में 100 विकेट जहीर खान
67 मैचों में 100 विकेट अजीत अगरकर
68 मैचों में 100 विकेट जवागल श्रीनाथ

आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुम्राह अभी तक 8 मैचों में अपनी खतरनाक गेंदबाजी से 15 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी सिर्फ 4.48 का है। खबर लिखे जाने तक श्रीलंका 6 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 33 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहा था। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें। )   

Latest Cricket News