A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: साउथ अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मोरिस ने टीम के इस सदस्य को दिया सफलता का श्रेय

World Cup 2019: साउथ अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मोरिस ने टीम के इस सदस्य को दिया सफलता का श्रेय

मौरिस ने रविवार को अफगानिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका को मिली नौ विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

क्रिस मोरिस- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES क्रिस मोरिस, हरफनमौला खिलाड़ी  साउथ अफ्रीका 

कार्डिफ। दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस ने गेंदबाजी में सुधार का श्रेय टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन को दिया। मौरिस ने रविवार को अफगानिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका को मिली नौ विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

32 साल के इस हरफनमौला खिलाड़ी को चोट के कारण बाहर हुए एनरिच नोर्टजे की जगह टीम में शामिल किया गया। डेल स्टेन चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये है और लुंगी एनगिदी भी चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाये है ऐसे में गिब्सन ने टीम में मौरिस की जगह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की। 

मौरिस ने कहा,‘‘ क्रिकेट के मैदान में अब मैं ज्यादा नहीं सोचता हूं। गिब्सन ने मुझे जो काम दिया है वह साफ है। पिछले दो सप्ताह में मैंने उनके साथ काफी मेहनत की है। उन्हें मेरे रनअप में खामी नजर आयी और मैंने उसमें बदलाव किया। इससे मुझे काफी लय मिली और मेरा संतुलन अच्छा हुआ। अब मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अब ज्यादा तेज गेंदबाजी करने के बारे में नहीं सोच रहा हूं क्योंकि उससे मेरी लय खराब हो जाती है।’’

Latest Cricket News