Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: युजवेंद्र चहल ने...

World Cup 2019: युजवेंद्र चहल ने बताया कैसे टीम इंडिया की 'कुलचा' जोड़ी मचाएगी विश्वकप 2019 में धमाल

चहल ने कहा, "माही भाई हमेशा हमें बताते हैं कि विकेट कैसे खेलने वाला हैं। धोनी भाई के साथ साथ विराट और रोहित भी हमारी पूरी मदद करते हैं।"

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 24 May 2019, 16:42:42 IST

आईपीएल खत्म होने के बाद टीम इंडिया का 'कुलचा' यानी स्पिंग गेंदबाज युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव एक साथ मिशन वर्ल्ड कप 2019 के लिए इंग्लैंड जाने को तैयार है। पिछले दो सालों में इन दोनों ने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया के हर कोने में अपनी घुमती गेंदों से बल्लेबाजो को नचाया है।इतना ही नहीं टीम इंडिया की जीत में 'कुलचा' ने काफी योगदान भी दिया है।

वनडे में जहाँ इस जोड़ी के नाम कुल मिलाकर 159 विकेट दर्ज हैं, तो टी20 फॉर्मेट में इन दोनों के नाम 81 विकेट हैं। जिसके चलते 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले विश्वकप के लिए भी कुलचा से शानदार प्रदर्शन कि उम्मीद की जा रही है। चहल और कुलदीप एक साथ जब गेंदबाजी करते हैं तो विरोधी बल्लेबाजो के तोते उड़ जाते हैं। इन दोनों के बीच अच्छी समझ के कारण टीम इंडिया की जोड़ी 'कुलचा' काफी असरदार साबित होती है।

जिस पर युजवेंद्र चहल डॉट क्लब वेबसाइट के लॉन्चिंग के मौके पर चहल ने कहा,”हम दोनों एक दूसरे को काफी लम्बे अर्से से जानते हैं। हम साझेदारियों में गेंदबाजी करते हैं। अगर वो पहले गेंदबाजी करते हैं, तो मुझे बता देते हैं कि कहाँ गेंदबाजी करनी हैं और मैं वैसा ही करता हूँ। माही भाई (एमएस धोनी) भी अपनी सलाह देते रहते हैं। हम उस चीज के बारे में नहीं सोचते हैं, जो हम नहीं कर सकते। हाँ, हमे जब भी मौका मिलता हैं हम जोखिम उठाते हैं।”

युजवेंद्र चहल ने आगे कहा कि ड्रेसिंग रूम में अन्य खिलाड़ियों का अनुभव हमारी जोड़ी के लिए बढ़िया रहा। इसमें आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा की जोड़ी का नाम भी शामिल हैं। गौरतलब हैं कि 2017 के वेस्टइंडीज दौरे के बाद वनडे और टी-20 टीम से अश्विन और जडेजा की छुट्टी ही कर दी गई थी और उसके बाद कुलदीप और चहल ने टीम के लिए दमदार खेल दिखाया। इस पर चहल ने कहा, ”हम दोनों की तुलना अश्विन और जडेजा के साथ करना सही नहीं हैं। मैंने अश्विन भाई के साथ ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला, लेकिन जड्डू पा कभी भी मदद करने के मामले में पीछे नहीं हटते।"

माही भाई हमेशा हमें बताते हैं कि विकेट कैसे खेलने वाला हैं। धोनी भाई के साथ साथ विराट और रोहित भी हमारी पूरी मदद करते हैं। हमारी टीम में कई कप्तान हैं और वह सभी एक दूसरे का सम्मान करते हैं। इसने मेरी और कुलदीप की सफलता में एक बड़ा किरदार अदा किया हैं।”

आईपीएल में युजवेंद्र चहल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे और टीम के लिए सबसे अधिक विकेट लेने में भी सफल रहे थे। चहल ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा, "आप अभ्यास करने के बजाय मैच के दौरान काफी कुछ सीखते हैं। आईपीएल के दौरान हमने जिन खिलाड़ियों का सामना किया वह लगभग वही हैं, अब विश्व कप में हमारे सामने आने वाले हैं। इसलिए अगर हम अच्छा करेंगे तो उससे जो आत्मविश्वास मिलेगा, वह हमारे लिए अच्छा होगा।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन