A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2019: विश्व क्रिकेट से जल्द संन्यास ले सकते हैं 'यॉर्कर स्पेशलिस्ट' लसिथ मलिंगा, दिया बड़ा बयान

World Cup 2019: विश्व क्रिकेट से जल्द संन्यास ले सकते हैं 'यॉर्कर स्पेशलिस्ट' लसिथ मलिंगा, दिया बड़ा बयान

श्रीलंका के लिए विश्व कप में दमदार गेंदबाजी करने वाले विश्व भर में 'यार्कर स्पेशलिस्ट' के नाम से प्रसिद्द लसिथ मलिंगा इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। 

लसिथ मलिंगा- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES लसिथ मलिंगा, श्रीलंका 

आईसीसी विश्व कप 2019 में श्रीलंका टीम का भी सफर लग भाग सेमीफाइनल के लिए खत्म माना जा रहा है। जिसको देखते हुए उनकी टीम के दिग्गज अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने भी अपने आखिरी विश्व कप में खेलते हुए संन्यास के संकेत दे डाले हैं।

श्रीलंका के लिए विश्व कप में दमदार गेंदबाजी करने वाले विश्व भर में 'यार्कर स्पेशलिस्ट' के नाम से प्रसिद्द लसिथ मलिंगा इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने विश्व कप के 7 मैचों में 5 बार गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट हासिल किए हैं। जिसमें चार विकेट उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लेकर टीम को मैच जीताया था। 

ऐसे में 36 साल के हो चुके मलिंगा ने खुद को फिटनेस से झुझते हुए कहा, “मैंने संघर्ष किया है… मैंने संघर्ष किया है। अब मैं भी थक गया हूं, मुझे टी20 विश्व कप खेलने की उम्मीद है। लेकिन मैं विश्व कप के बाद श्रीलंका वापस जाऊंगा और एसएलसी के साथ इस पर चर्चा करूंगा। मैं उन्हें दिखाऊंगा।” 

मलिंगा ने आगे कहा, “मैं 36 साल का हूं और मेरे पास वो ऊर्जा नहीं है जो मेरे पास हुआ करती थी। अगर मैं किसी टूर्नामेंट में मेरी सबसे अच्छी ताकत का उपयोग करता हूं तो मेरे पास उन्हें हरा देने की ताकत नहीं है। अगर वे मेरी दृष्टि से मेल खाते हैं, तो मैं रहूंगा, या जल्द से ही इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ दूंगा। विश्व कप के बाद, मैं श्रीलंका में एक मैच खेल कर अलविदा कहना चाहूंगा।”

हालाँकि मलिंगा ने इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्व कप के दौरान जहां खुद को थके हुए खिलाड़ी के रूप में पेश किया तो वहीं उन्होंने अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप में खेलने की इच्छा जताई है। जिस पर आखिरी फैसला श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के पक्ष में हैं।

Latest Cricket News