A
Hindi News खेल क्रिकेट साल 2019 का विश्व कप और ऐशेज तय करेगा कि फैंस मुझे कैसे याद रखेंगे: बेन स्टोक्स

साल 2019 का विश्व कप और ऐशेज तय करेगा कि फैंस मुझे कैसे याद रखेंगे: बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने कहा है कि ये आने वाला साल तय करेगा कि लोग उन्हें किस तरह से याद रखेंगे। साल 2019 में इंग्लैंड में विश्व कप और ऐशेज सीरीज खेली जानी है।

Ben Stokes- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Ben Stokes

ब्रिस्टल मारपीट मामले में कोर्ड से बरी होने के बाद बेन स्टोक्स ने पहली बार मीडिया से बातचीत की। बेन स्टोक्स ने माना है कि आने वाला भविष्य ये तय करेगा कि लोग उन्हें याद रखेंगे ना कि बीता हुआ कल। बीबीसी से बातचीत में स्टोक्स ने कहा, 'मुझे लगता है कि अब यहां से मैं जो कुछ भी करूंगा उसके लिए लोग मुझे याद रखेंगे। आने वाला साल बहुत अहम है क्योंकि अगले साल हमें दो बड़े ईवेंट खेलने हैं। साल 2019 में विश्व कप और ऐशेज होने हैं और सबसे बड़ी बात ये है कि दोनों इंग्लैंड में ही हो रहे हैं।'

Highlights

  • बेन स्टोक्स ने कहा कि भविष्य तय करेगा कि लोग उन्हें किस तरह से याद रखते हैं
  • बेन स्टोक्स का मानना है कि आने वाला साल उनके लिए बेहद अहम है
  • साल 2019 में इंग्लैंड की मेजबानी में विश्व कप और ऐशेज सीरीज होनी है

भले ही बेन स्टोक्स को कोर्ट ने बरी कर दिया हो लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड उनके खिलाफ अपनी आंतरिक जांच दिसंबर में शुरू करेगा। स्टोक्स पर खेल को विवादों में लाने का आरोप है। बोर्ड की जांच पर स्टोक्स ने कहा, 'मैं सिर्फ अपना ध्यान क्रिकेट पर रखना चाहता हूं। आने वाली गर्मियां हमारे लिए बहुत ज्यादा अहम हैं और मैं उसी की तैयारी कर रहा हूं।'

बेन स्टोक्स पर वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान ब्रिस्टल में मारपीट का आरोप लगा था। जिसके बाद उन्हें ऐशेज सीरीज की टीम से भी हटा दिया गया था। विवाद में नाम आने के बाद स्टोक्स को ट्रायल फेस करना पड़ा था हालांकि बाद में कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया था।

आपको बता दें कि साल 2019 का विश्व कप और ऐशेज सीरीज इंग्लैंड में ही खेली जानी है और दोनों टूर्नामेंट इंग्लैंड के लिए सबसे अहम होने वाले है। इंग्लैंड के लिए आखिरी विश्व कप और ऐशेज सीरीज किसी बुरे सपने की तरह रही थी। 

साल 2015 के विश्व कप में टीम पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी। इसके अलावा आखिरी ऐशेज में टीम ऑस्ट्रेलिया से बुरी तरह हार गई थी। ऐसे में इंग्लैंड की टीम के लिए साल 2019 बेहद अहम रहने वाला है और टीम कोशिश करेगी कि वो अपनी धरती पर और अपने फैंस के सामने इतिहास रच सके।

Latest Cricket News