A
Hindi News खेल क्रिकेट World T20: आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 21 रनों से हराया

World T20: आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 21 रनों से हराया

मोहाली: आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर पाकिस्तान के साथ जारी आईसीसी टी-20 विश्व कप के सुपर-दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। यह

Australia- India TV Hindi Australia

मोहाली: जेम्स फॉल्कनर (5-28) की बेहतरीन गेंदबाजी केदम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप के सुपर-दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में पाकिस्तान को 21 रनों से हरा दिया। पाकिस्तानी टीम 194 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करते हुए 20 ओवरो में 8 विकेट पर 172 रन बना सकी। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अब खत्म हो गई हैं। अब भारत तथा अस्ट्रेालिया के बीच 27 मार्च को होने वाले मुकाबले का विजेता ही न्यूजदीलैंड के साथ ग्रुप-2 से अगले चरण में प्रवेश करेगा।

पाकिस्तानी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अहमद शहजाद (1) का विकेट 20 के कुल योग पर गिर गया। एक छोर पर हलांकि शरजील खान (30) बेहतरीन श्ॉट्स लगा रहे थे। शरजील भी हालांकि 40 के कुल योग पर आउट हो गए लेकिन उन्होंने रन रेट को आठ के करीब बनाए रखा।

शरजील ने 19 गेंदों पर छह चौके लगाए। उनके आउट होने के बाद उमर अकमल (32) और खालिद लतीफ (46) ने तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े।

अकमल 20 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाने के बाद 85 के कुल योग पर आउट हए। उनका स्थान लेने आए कप्तान शहिद अफरीदी (14 रन, 7 गेंद, 2 छक्के) ने खुलकर हाथ दिखाए लेकिन वह अपनी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके।

कप्तान के जाने के बाद लतीफ और शोएब मलिक (नाबाद 40, 20 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) ने तेजी से रन बनाते हुए 37 रन जोड़े। 137 के कुल योग पर लतीफ संयम खो बैठे। लतीफ ने 41 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया।

यह पाकिस्तान का पाचंवां विकेट था। इसके बाद पाकिस्तानी टीम तमाम प्रयासों के बाद भी 35 रन ही जोड़ सकी। लतीफ के बाद आए चार में से तीन बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सके।

मैन ऑफ द मैच चुने गए फॉल्कनर के अलावा एडम जाम्पा ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 20 ओवरों में विकेट पर 193 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया की ओर सो कप्तान स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 61, ग्लेन मैक्सवेल ने 30, शेन वॉटसन ने नाबाद 44 और उस्मान ख्वाजा ने 22 रन बनाए।

इस मैच में मैक्सवेल और स्मिथ ने चौथे विकेट के लिए 62 और स्मिथ तथा वॉटसन ने पांचवें विकेट के लिए 74 रन जोड़े। यह साझेदारी 38 गेंदों का नतीजा रही।

वाटसन ने 21 गेंदों पर 4 चौके और तीन 3 छक्के लगाए जबरि स्मिथ ने 43 गेंदों पर सात चौके लगाए। मैक्सवेल ने 18 गेदों का सामना कर तीन चौके और एक छक्का लगाया।

ख्वाजा और एरॉन फिंच (15) ने पहले विकेट के लिए 28 रन जोड़े थे। डेविड वार्नर (9) कुछ खास नहीं कर सके।

पाकिस्तान की ओर से वहाब रियाज और इमाद सलीम ने दो-दो विकेट लिए।

Latest Cricket News