A
Hindi News खेल क्रिकेट कंधे की चोट का इलाज कराने ब्रिटेन जाएंगे रिद्धिमान साहा

कंधे की चोट का इलाज कराने ब्रिटेन जाएंगे रिद्धिमान साहा

लंबे समय से कंधे की चोट से जूझ रहे रिद्धिमान साहा इलाज के लिए ब्रिटेन जाएंगे। आईपीएल के दौरान चोटिल होने वाले साहा इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और उनकी जगह दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत को टीम में चुना गया है।

<p>Wriddhiman Saha </p>- India TV Hindi Wriddhiman Saha 

लंबे समय से कंधे की चोट से जूझ रहे रिद्धिमान साहा इलाज के लिए ब्रिटेन जाएंगे। आईपीएल के दौरान चोटिल होने वाले साहा इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और उनकी जगह दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत को टीम में चुना गया है। पहले माना जा रहा था कि साहा इंग्लैंड दौरे तक फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका और अब वो मैनचेस्टर में अपना इलाज करा सकते हैं। माना जा रहा है कि साहा ने बहुत पहले ही अपनी चोट की जानकारी नेशनल क्रिकेट अकादमी को दे दी थी। जिसके बाद साहा का एमआरआई स्कैन कराया गया जिसमें चोट का पता चला।

आपको बता दें कि अगर साहा फिट होते तो इंग्लैंड दौरे के लिए वो ही विकेट कीपर की भूमिका के लिए भारतीय टीम की पहली पसंद होते। लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा। साहा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट 5 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था और इसके बाद से ही वो लगाता टीम से बाहर है। साहा ने अब तक टीम इंडिया के लिए 32 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 30.63 की औसत से 1,164 रन बनाए हैं। साहा के बल्ले से 3 शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। ये सीरीज दोनों देशों के लिए बेहद अहम है। क्योंकि जो भी इस सीरीज को जीतेगा वो खुद को बेस्ट साबित कर देगा। टेस्ट सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होना है। इससे पहले दोनों के बीच टी20 और वनडे सीरीज खेली जा चुकी है। टी20 में भारत और वनडे में इंग्लैंड की टीम ने बाजी मारी थी।

Latest Cricket News