A
Hindi News खेल क्रिकेट कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- यो-यो टेस्ट पास नहीं किया तो नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह

कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- यो-यो टेस्ट पास नहीं किया तो नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह

अंबाती रायडू यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं।

<p>एम एस धोनी को गले...- India TV Hindi एम एस धोनी को गले लगाते रवि शास्त्री

टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए प्रदर्शन के साथ-साथ अब खिलाड़ियों के लिए यो-यो टेस्ट में पास होना भी बेहद जरूरी हो गया है। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने भी अपने बयान में इस बात पर जोर दिया। रवि शास्त्री ने कहा, 'यो-यो टेस्ट खिलाड़ियों के लिए बेहद जरूरी है। ये टेस्ट टीम में जगह बनाने का जरिया है। अगर खिलाड़ी इसे पास करते हैं तो वो भारतीय टीम में खेल सकते हैं लेकिन अगर वो इसमें फेल होते हैं तो उनके लिए टीम इंडिया में कोई जगह नहीं है। विराट कोहली खुद दूसरों के सामने उदाहरण पेश कर रहे हैं। और मेरा मानना है जब कोहली ऐसा कर सकते हैं तो फिर बाकी खिलाड़ी क्यों नहीं।'

आपको बता दें कि भारतीय टीम का यो-यो टेस्ट का स्कोर 16.1 है। जो कि दुनिया की बाकी टीमों से काफी कम है। लेकिन इसके बावजूद कई खिलाड़ी इस टेस्ट को पास कर पाने में विफल हो जाते हैं। खबरों की मानें तो वेस्टइंडीज का यो-यो स्कोर 20, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का स्कोर 19-19, दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 18.5 तो वहीं, श्रीलंका और पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए स्कोर 17.4 है।

आपको बता दें कि रवि शास्त्री ने साफ कर दिया है कि जो भी खिलाड़ी यो-यो टेस्ट में पास नहीं हो पाएगा उसे टीम इंडिया में जगह नहीं मिलेगी फिर चाहे वो कितना ही बड़ा खिलाड़ी क्यों ना हो। आपको बता दें कि अंबाती रायडू को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई थी लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह सुरेश रैना को टीम में शामिल कर लिया गया। 

Latest Cricket News