A
Hindi News खेल क्रिकेट चहल के खिलाफ जातिगत टिप्पणी के लिये युवराज सिंह ने माफी मांगते हुए कही ये बड़ी बात

चहल के खिलाफ जातिगत टिप्पणी के लिये युवराज सिंह ने माफी मांगते हुए कही ये बड़ी बात

भारत के पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह ने शुक्रवार को एक इंस्टाग्राम चैट के दौरान युजवेंद्र चहल के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी करने के लिए माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने अनजाने में लोगों की भावनाओं को आहत किया है।

<p>चहल के खिलाफ जातिगत...- India TV Hindi Image Source : BCCI चहल के खिलाफ जातिगत टिप्पणी के लिये युवराज सिंह ने माफी मांगते हुए कही ये बड़ी बात

भारत के पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह ने शुक्रवार को एक इंस्टाग्राम चैट के दौरान युजवेंद्र चहल के खिलाफ जातिवादी टिप्पणी करने के लिए माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने अनजाने में लोगों की भावनाओं को आहत किया है।

बता दें,  युवराज ने अपने नियमित सोशल मीडिया पोस्ट के बारे में भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र में बात करते हुए चहल के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामलें में हिसार के एक वकील ने युवराज सिंह के खिलाफ पुलिस शिकायत में दर्ज कराई थी।

युवराज सिंह ने माफी मांगते हुए ट्विटर पर लिखा, "मैं समझता हूं कि जब मैं अपने दोस्तों के साथ बातचीत कर रहा था, तो मुझे गलत समझा गया, जो अनुचित था। हालांकि, एक जिम्मेदार भारतीय के तौर में मैं यह कहना चाहता हूं कि अगर मैंने अनजाने में किसी की भावनाओं को आहत किया है, तो मैं इसके लिए खेद व्यक्त करना चाहता हूं।"

भारत की तरफ से 304 वनडे, 58 T20I और 40 टेस्ट खेलने वाले युवराज ने स्पष्ट किया कि उन्होंने किसी भी तरह के भेदभाव में कभी विश्वास नहीं किया है। उन्होंने कहा, "मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैंने कभी भी किसी भी प्रकार की असमानता में विश्वास नहीं किया है, चाहे वह जाति, रंग, नस्ल या लिंग के आधार पर हो। मैंने लोगों के कल्याण के लिए अपना जीवन दिया है और ये हमेशा जारी रखूंगा।"

उन्होंने आगे कहा, "मेरा मानना है कि हमें सभी का सम्मान करना चाहिये । भारत और भारतीयों के लिये मेरा प्यार असीम है।’’ बता दें, कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में 2 महीने से भी ज्यादा समय से क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं। ऐसे में क्रिकेटर जल्द से जल्द क्रिकेट के वापस पटरी पर लौटने की उम्मीद लगा रहे हैं। इस बीच कोरोना के चलते ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

(With PTI inputs)

 

 

Latest Cricket News