A
Hindi News खेल क्रिकेट तीसरे T20I में 43 रन लुटाने वाले चहल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बुमराह-अश्विन को पछाड़ा

तीसरे T20I में 43 रन लुटाने वाले चहल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बुमराह-अश्विन को पछाड़ा

भारत ने रविवार को नागपुर में खेले गए तीसरे T20I मैच में बांग्लादेश को 30 रनों से मात देकर टी-20 सीरीज में 2-1 कब्जा कर लिया। 

ind vs ban- India TV Hindi Image Source : BCCI तीसरे T20I में 43 रन लुटाने वाले चहल ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, बुमराह-अश्विन को पछाड़ा

भारत ने रविवार को नागपुर में खेले गए तीसरे T20I मैच में बांग्लादेश को 30 रनों से मात देकर टी-20 सीरीज में 2-1 कब्जा कर लिया। इस मैच में एक तरफ जहां दीपक चाहर ने हैट्रिक के साथ 6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। वहीं, दूसरी तरफ युजवेंद्र चहल  मैच में मात्र 1 विकेट लेकर दिग्गज गेंदबाजों के क्लब में शामिल हो गए।

युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 43 रन देकर 1 विकेट झटका। इस मैच में चहल ने बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह को 8 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस विकेट के साथ ही चहल T20I क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। चहल ने 33वें मैच में ये उपलब्धि हासिल की।

T20I क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने के मामलें में चहल ने जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन को पछाड़ा। बुमराह ने जहां 41 मैचों में ये उपलब्धि हासिल की थी। वहीं, अश्विन ने 42 मैचों में इस कारनामे को अंजाम दिया था।

T20I क्रिकेट में विकटों का अर्धशतक लगाने के साथ ही चहल भारत की ओर से इस फॉर्मेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। ये रिकॉर्ड अभी अश्विन के नाम दर्ज है जिन्होंने 46 मैचों में 52 विकेट लिए हैं। दूसरे नंबर पर 51 विकेट के साथ जसप्रीत बुमराह हैं।

गौरतलब है कि T20I सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सामना करेगी। पहला टेस्ट 14 नवंबर से इंदौर में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगा। इस मैच के जरिए भारतीय टीम पहली बार डे-नाइट टेस्ट में शिरकत करेगी। 

Latest Cricket News