A
Hindi News खेल क्रिकेट कोरोना वायरस के कारण मैक्सवेल, एडम जम्पा समेत टली कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की शादी

कोरोना वायरस के कारण मैक्सवेल, एडम जम्पा समेत टली कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की शादी

ऑस्ट्रेलिया में आम तौर पर क्रिकेटरों के लिए शादी के लिए अप्रैल के महीने को सबसे मुफीद माना जाता है क्योंकि इस समय वहां खेल का सत्र खत्म हो जाता है और ठंड का मौसम शुरू होता है।

Adam Zampa, Pat Cummins, Glenn Maxwell, Australian cricketers weddings, Coronavirus pandemic, Weddin- India TV Hindi Image Source : GETTY Adam Zampa And Glenn Maxwell

कोविड-19 महामारी ने दुनियाभर के खेल आयोजनों को प्रभावित करने के अलावा खिलाड़ियों की व्यक्तिगत जिंदगी को भी प्रभावित किया है ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों के साथ हुआ है जिनकी शादी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण टल गयी है। ऑस्ट्रेलिया में आम तौर पर क्रिकेटरों के लिए शादी के लिए अप्रैल के महीने को सबसे मुफीद माना जाता है क्योंकि इस समय वहां खेल का सत्र खत्म हो जाता है और ठंड का मौसम शुरू होता है।

कोविड-19 से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया में कई प्रतिबंध लगे है जिसमें विवाह समारोह भी शामिल है। शादी में दूल्हा-दुल्हन के अलावा पादरी और दो साक्ष्य यानी कुल पांच लोगों के मौजूद रहने की ही मंजूरी है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और वहां की घरेलू टीम से अनुबंध प्राप्त कम से कम आठ खिलाड़ियों परिणय सूत्र में बंधने की योजना को फिलहाल टाल दिया है। 

ईएसपीएनक्रिकइंफो वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक पुरुष टीम के लेग स्पिनर एडम जंपा और महिला टीम की बायें हाथ की स्पिनर जेस जोनासेन के अलावा इस सूची में जैक्सन बर्ड, मिचेल स्वेपसन, एंड्रयू टॉय, डी आर्सी शॉर्ट, केलीन फ्रेट और एलिस्टर मैकडरमोट शामिल थे।

इन सभी खिलाड़ियों ने अपनी शादी फिलहाल टाल दी है। वेबसाइट के मुताबिक हाल ही सगाई करने वाले ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस को भी शादी के लिए इंतजार करना होगा। कमिंस ने कहा कि वह अपनी शादी की योजना ऐसे समय बनायेंगे जब ज्यादा क्रिकेट ना हो। 

उन्होंने कहा,‘‘ हम भाग्यशाली हैं कि हमने बस सगाई की है। उम्मीद है कि हमारी शादी के समय ऐसा कुछ नहीं होगा।’’ 

उन्होंने कहा,‘‘ मुझे हालांकि जंपा जैसे करीबी दोस्तों के लिए बुरा लग रहा है जिन्हें शादी की योजना स्थगित करनी पड़ी है। यह काफी मुश्किल समय है।’’ दक्षिण अफ्रीका में भी लीजेली ली और तानजा क्रोन्ये जैसी महिला क्रिकेटरों को शादी की योजना को टालना पड़ा है। 

नौशाद ने कहा, ‘‘केवल महाराष्ट्र के खिलाड़ी ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों-संघों के खिलाड़ी भी मदद के लिये आगे आ रहे हैं। ’’ 

Latest Cricket News