A
Hindi News खेल क्रिकेट आमेर जमाल का बड़ा कारनामा, अब तक कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं कर पाया ऐसा

आमेर जमाल का बड़ा कारनामा, अब तक कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं कर पाया ऐसा

Australia vs Pakistan: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में पाक टीम के तेज गेंदबाज आमेर जमाल का बल्ले के बाद गेंद से भी कमाल देखने को मिला है। जमाल ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी में 6 विकेट हासिल करने के साथ एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान टीम के 27 साल के तेज गेंदबाज आमेर जमाल का गेंद से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। जमाल ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी को 299 के स्कोर पर समेटने में अहम भूमिका अदा की जिसमें उन्होंने अपने 21.4 ओवरों के गेंदबाजी स्पेल में 69 रन देने के साथ 6 विकेट हासिल किए। इसी के साथ जमाल ने बतौर पाकिस्तानी खिलाड़ी एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया।

पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने जमाल

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए अभी तक किसी भी गेंदबाज ने अपनी डेब्यू सीरीज जो 3 या उससे कम मैचों की हो उसमें 18 विकेट हासिल नहीं किए थे। जमाल ने इस कारनामे को करने के साथ टेस्ट फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। जमाल ने इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 7 विकेट हासिल किए थे, जिसमें उसमें एक पारी में उन्होंने 6 विकेट हॉल लिया था। इसके बाद मेलबर्न के मैदान पर खेले गए मुकाबले में जमाल ने कुल 5 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा अब सिडनी टेस्ट में भी वह 6 विकेट हासिल कर चुके हैं। जमाल ने अब तक खेले सिर्फ 3 टेस्ट मैचों में 2 बार एक पारी में 5 या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं।

इमरान खान के बाद पाकिस्तान के लिए ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने आमेर जमाल

आमेर जमाल का इस मुकाबले में बल्ले से भी कमाल देखने को मिला था, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान टीम की पहली पारी के दौरान 82 रन बनाए थे। इसी के साथ 6 विकेट लेने के बाद जमाल अब पूर्व पाक कप्तान इमरान खान के के बाद पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले दूसके खिलाड़ी बन गए हैं। इमरान खान ने साल 1983 में भारत के खिलाफ फैसलाबाद टेस्ट मैच में ये कारनामा किया था, जब उन्होंने 117 रनों की पारी खेलने के साथ और 6 विकेट भी हासिल किए थे।

दूसरी पारी में पाकिस्तान ने गंवा दिए 7 विकेट

सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर पाकिस्तान टीम ने सिर्फ 68 रनों के स्कोर पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। स्टंप्स के समय मोहम्मद रिजवान 6 जबकि आमेर जमाल शून्य के स्कोर पर नाबाद थे। पाकिस्तान के पास बढ़त अब 82 रनों की हो गई है। वहीं इस पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अब तक जोश हेजलवुड ने 9 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा मिचेल स्टार्क, नाथन ल्योन और ट्रेविस हेड भी 1-1 विकेट हासिल कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: केपटाउन में मिली जीत टीम इंडिया के लिए कितनी ऐतिहासिक? रोहित ने इन खास मैचों में किया शामिल

IND vs SA: न्यूलैंड्स स्टेडियम से बुमराह का पुराना नाता, कहा- इस मैदान के लिए हमेशा मेरे दिल में एक...

Latest Cricket News