A
Hindi News खेल क्रिकेट कीरोन पोलार्ड के संन्यास के बाद अब ये खिलाड़ी बना वेस्टइंडीज का नया कप्तान

कीरोन पोलार्ड के संन्यास के बाद अब ये खिलाड़ी बना वेस्टइंडीज का नया कप्तान

कीरोन पोलार्ड के संन्यास अब निकोलस पूरन को वेस्टइंडीज का टी20 और वन डे का कप्तान बनाया गया है। 

Nicholas Pooran - India TV Hindi Image Source : PTI Nicholas Pooran 

Highlights

  • कीरोन पोलार्ड ने पिछले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था
  • कीरोन पोलार्ड की कप्तानी में निकोलस पूरन कर रहे थे टीम की उपकप्तानी
  • निकोलस पूरन की कप्तानी में नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी वेस्टडंडीज की टीम

आईपीएल 2022 चल रहा है, भारत ही नहीं ​बल्कि दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी इस वक्त इसमें खेल रहे हैं। लेकिन बाकी दुनिया में क्रिकेट से जुड़ी कोई न कोई खबर सामने आ ही जाती है। इस बीच खबर ये है कि वेस्टइंडीज को नया कप्तान मिल गया है। कीरोन पोलार्ड के संन्यास अब निकोलस पूरन को वेस्टइंडीज का टी20 और वन डे का कप्तान बनाया गया है। 

निकोलस पूरन बने वेस्टइंडीज की टीम के  नए कप्तान
निकोलस पूरन को कीरोन पोलार्ड की जगह वेस्टइंडीज की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। पोलार्ड ने पिछले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। निकोलस पूरन पिछले एक साल से उनके साथ उप कप्तान थे। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने मंगलवार को नए कप्तान की नियुक्ति की पुष्टि की है। निकोलस पूरन की कप्तानी में वेस्टइंडीज की टीम इस साल अक्टूबर में आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप और अक्टूबर 2023 में भारत में वनडे विश्व कप में भाग लेगी। वह पोलार्ड की अनुपस्थिति में पहले ही टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। उनकी कप्तानी में वेस्टइंडीज ने पिछले साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज जीती थी। पूर्णकालिक कप्तान के रूप में उनकी पहली सीरीज नीदरलैंड के खिलाफ होगी जिससे वेस्टइंडीज को इस महीने के आखिर में तीन एकदिवसीय मैच खेलने हैं। 

कप्तान बनने के बाद निकोलस पूरन ने कही ये बड़ी बात 
इस बीच निकोलस पूरन ने बयान में कहा है कि मैं खेल के कई दिग्गजों के नक्शेकदम पर चल रहा हूं, जिन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिये शानदार विरासत तैयार की है। यह प्रतिष्ठित भूमिका है। कप्तान बनना मेरे अब तक के करियर की विशिष्ट उपलब्धि है।

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News