A
Hindi News खेल क्रिकेट BCCI के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट के साथ ही हो गया तय, टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों का करियर लगभग खत्म!

BCCI के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट के साथ ही हो गया तय, टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों का करियर लगभग खत्म!

BCCI के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट के बाद कई खिलाड़ियों के करियर पर सवाल खड़े हो चुके हैं।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY Team India

BCCI Annual Contract: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को अक्टूबर 2022 से सितंबर 2023 के लिए खिलाड़ियों के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी कर दी। जहां चार ग्रेड ए प्लस खिलाड़ी 7-7 करोड़ रुपए की राशि घर ले जाएंगे, वहीं पांच खिलाड़ियों को ग्रेड ए में रखा गया है, जिनकी कीमत 5 करोड़ रुपए है। 6 खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपए के ग्रेड बी अनुबंध में रखा गया है, जबकि 1 करोड़ रुपए के ग्रेड सी अनुबंध में 11 खिलाड़ी हैं। लेकिन कुछ स्टार खिलाड़ियों को एनुअल कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं मिली और अब इन खिलाड़ियों के करियर पर सवाल उठने लगे हैं।

इन खिलाड़ियों के करियर खत्म?

एनुअल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट देख ऐसा लग रहा है जैसे यह अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार के लिए क्रिकेट करियर का अंत है। रहाणे को दक्षिण अफ्रीका दौरे की समाप्ति के बाद टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। इस खिलाड़ी को करीब एक साल से टीम में जगह नहीं मिली है। रहाणे, जोकि एक समय टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे थे अब उनकी वापसी के सभी रास्ते लगभग बंद हो चुके हैं। रहाणे ने भारत के लिए 82 टेस्ट, 90 वनडे और 20 टी20 मुकाबले खेले हैं।  

ईशांत और भुवनेश्वर के लिए बढ़ी मुश्किलें

दूसरी ओर, ईशांत पिछले घरेलू सत्र में शायद ही दिखाई दिए और वह आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड सीरीज के बाद भारत के लिए कोई भी टी20 मुकाबला नहीं खेला है। भुवी को भी लंबे समय से किसी भी फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना जा रहा है। ऐसे में उनके करियर पर भी संकट मंडरा रहा है।

ईशांत ने भारत के लिए 105 टेस्ट, 80 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 311 टेस्ट, 115 वनडे और 8 टी20 विकेट झटके हैं। वहीं भुवी की बात करें तो उन्होंने 21 टेस्ट, 121 वनडे और 87 टी20 मुकाबले भारत के लिए खेले हैं। इस दौरान उन्होंने क्रमश: 63, 141 और 90 विकेट झटके।

Latest Cricket News