A
Hindi News खेल क्रिकेट हार्दिक की कप्तानी में होगी टी20 टीम में रहाणे की वापसी! खतरे में पड़ जाएगी इस खिलाड़ी की जगह

हार्दिक की कप्तानी में होगी टी20 टीम में रहाणे की वापसी! खतरे में पड़ जाएगी इस खिलाड़ी की जगह

IPL 2023 में लगातार कमाल की बल्लेबाजी कर अजिंक्य रहाणे ने कई सालों के बाद भारतीय टीम में वापसी की दावेदारी ठोक दी है।

Hardik Pandya, Ajinkya Rahane- India TV Hindi Image Source : TWITTER Hardik Pandya, Ajinkya Rahane

IPL 2023: आईपीएल 2023 में हर दिन एक से एक धमाकेदार मुकाबला खेला जा रहा है। इस सीजन में 4 बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स अबतक सबसे शानदार नजर आई है। सीएसके की कामयाबी में एक बड़ा हाथ दिग्गज भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का भी रहा है। रहाणे इस साल आईपीएल में एक नए ही रंग में नजर आए हैं। रहाणे करीब 200 की स्ट्राइक रेट से हर मुकाबले में बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्होंने खुद के ऊपर से एक टेस्ट बल्लेबाज के टैग को पूरी तरह से हटा दिया है। अब सवाल ये है कि क्या रहाणे की भारतीय टी20 टीम में भी वापसी हो सकती है?

टीम इंडिया में होगी रहाणे की वापसी?

रहाणे को सीएसके ने आईपीएल ऑक्शन में 50 लाख की एक छोटी से रकम में अपनी टीम में शामिल किया था। रहाणे से ऐसी उम्मीद दुनिया के किसी क्रिकेट फैन ने नहीं की होगी, जैसा कि वो इस आईपीएल में कर रहे हैं। इस सीजन में रहाणे सीएसके के लिए 5 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 52 से ज्यादा की औसत और 199 की तगड़े स्ट्राइक रेट से 209 रन आए हैं। पूरे आईपीएल 2023 में स्ट्राइक रेट के मामले में कोई दूसरा बल्लेबाज रहाणे की टक्कर में नहीं है।

अब रही बात उनकी भारत की टी20 टीम में वापसी की तो ऐसा हो भी सकता है। इस फॉर्मेट में भारतीय टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से हार्दिक पांड्या की कप्तानी में कई नए खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। रहाणे अगर लगातार ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो वो भी वापसी की दावेदारी ठोक सकते हैं। खासकर नंबर तीन के लिए वो एक बड़े दावेदार हो सकते हैं। हार्दिक की कप्तानी में राहुल त्रिपाठी नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं। वहीं इस बल्लेबाज का आईपीएल के 16वें सीजन में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टीम इंडिया के लिए राहुल ने 5 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 19.4 की औसत से 97 रन बनाए हैं। ऐसे में रहाणे टीम में उन्हें रिप्लेस करने के बड़े दावेदार हो सकते हैं। 

केकेआर को भी जमकर धोया

रहाणे ने रविवार को दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया। रहाणे ने इस मुकाबले में सिर्फ 29 गेंदों पर ही 71 रन ठोक दिए। इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 5 लंबे छक्के भी लगाए। बता दें कि रहाणे को चोटिल बेन स्टोक्स की जगह सीएसके की प्लेइंग 11 में जगह मिली थी। 

Latest Cricket News