A
Hindi News खेल क्रिकेट एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में एलेक्स कैरी को मिली जगह

एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में एलेक्स कैरी को मिली जगह

कैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिये वनडे और टी20 प्रारूप में 83 मैच खेले हैं। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ इस साल सीरीज के दौरान वनडे कप्तान भी रहे हैं।

Alex Carey, Australian team, Ashes series, Sports, cricket - India TV Hindi Image Source : GETTY Alex Carey

Highlights

  • एलेक्स कैरी को टिम पेन की जगह मिली है टीम में जगह
  • टिम पेन ने एशेज सीरीज से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम कप्तानी छोड़ी है
  • इंग्लैंड के खिलाफ गाबा पर आठ दिसंबर से शुरू होगा एशेज सीरीज

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए एलेक्स कैरी को पूर्व कप्तान टिम पेन की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका दिया है। कैरी को इंग्लैंड के खिलाफ गाबा पर आठ दिसंबर से शुरू हो रही एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिये ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह दी गई है। 

कैरी को इंग्लैंड मूल के जोश इंगलिस पर तरजीह दी गई। एक महिला सहकर्मी को चार साल पहले अश्लील मैसेज भेजने का मामला हाल ही में प्रकाश में आने के बाद पेन ने कप्तानी छोड़ दी थी। उनकी जगह पैट कमिंस को कप्तान और स्टीव स्मिथ को उपकप्तान बनाया गया है। 

यह भी पढ़ें- ओमिक्रोन से चिंतित हैं विराट कोहली, साउथ अफ्रीका दौरे के लिए BCCI से करेंगे बात

कैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिये वनडे और टी20 प्रारूप में 83 मैच खेले हैं। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ इस साल सीरीज के दौरान वनडे कप्तान भी रहे हैं। 
ऑस्ट्रेलिया टीम : 

पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कारी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, माइकल नासिर, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वीपसेन, डेविड वॉर्नर। 

Latest Cricket News