A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप से ठीक 2 महीने पहले इस स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

वनडे वर्ल्ड कप से ठीक 2 महीने पहले इस स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से ठीक 2 महीने पहले इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी ने संन्यास ले लिया है।

IND vs ENG- India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs ENG

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारत की धरती पर 5 अक्टूबर से हो रही है। पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इंग्लैंड ने ही साल 2019 का वनडे वर्ल्ड कप जीता था। अब इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी एलेक्स हेल्स ने वनडे वर्ल्ड कप से ठीक पहले संन्यास की घोषणा कर दी है। इससे फैंस को तगड़ा झटका लगा है। 

संन्यास पर कही ये बात 

एलेक्स हेल्स ने 34 साल की उम्र में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए आखिरी मैच टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। हेल्स ने कहा कि तीनों फॉर्मेट में अपने देश के लिए खेलना सौभाग्य की बात है। मैंने जीवन भर के लिए कुछ यादें बन ली हैं और मुझे लगता है कि अब आगे बढ़ने का सही समय है। इंग्लैंड की शर्ट में खेलते हुए मैंने उतार-चढ़ाव भी देखे। यह एक बेहतरीन यात्रा रही है और मुझे इस बात की खुशी है कि इंग्लैंड के लिए मेरा आखिरी गेम वर्ल्ड कप फाइनल जीतना था। उन्होंने आगे कहा है कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। 

एलेक्स हेल्स पाकिस्तान सुपर लीग 2023 में खेलने के लिए इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड की टी20 टीम से बाहर हो गए थे और उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेली थी। अब हेल्स का रिटायरमेंट फैंस के लिए बहुत ही चौंकाने वाला रहा है, क्योंकि वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए प्रबल दावेदार थे। हेल्स के रिटायरमेंट लेते ही विल जैक और फिल साल्ट जैसे खिलाड़ियों के लिए टी20 टीम में अवसर खुलेंगे।

ऐसा रहा है करियर 

एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला। उन्होंने साल 2011 में इंग्लैंड के लिए टी20 मैचों में डेब्यू किया था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट मैचों में 573 रन, 70 वनडे मैचों में 2419 रन और 75 टी20 मैचों में 2074 रन बनाए थे। तीनों फॉर्मेट में उन्होंने 7 शतक लगाए। 

Latest Cricket News