A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं ये 2 स्टार खिलाड़ी, चोट ने बढ़ाया टीम के लिए खतरा

वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं ये 2 स्टार खिलाड़ी, चोट ने बढ़ाया टीम के लिए खतरा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले दो स्टार खिलाड़ियों पर खतरा मंडरा रहा है। ये खिलाड़ी चोट के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं।

World Cup 2023- India TV Hindi Image Source : GETTY World Cup 2023

दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को इस वक्त भारत में खेले जाने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप का इंतजार है। वर्ल्ड कप के लिए टीमों का ऐलान किया जा चुका है। वहीं अभी भी टीमों से बदलाव की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। कई टीमों के खिलाड़ी चोटिल हो रहे हैं जिससे बदलाव की गुंजाइश लगातार बनी हुई है। इसी बीच साउथ अफ्रीकी टीम से एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल वर्ल्ड कप से पहले अफ्रीकी टीम के दो खिलाड़ियों पर टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

इन दो खिलाड़ियों पर संकट के बादल 

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया और सिसंदा मगाला की उपलब्धता इस सप्ताह फिटनेस टेस्ट के बाद निर्धारित की जाएगी। इन तेज गेंदबाजों की जोड़ी को वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआती 15 सदस्यीय टीम में चुना गया था, लेकिन तब से उन्होंने अब तक ऑस्ट्रेलिया पर हाल ही में 3-2 वनडे सीरीज की जीत में केवल एक-एक मैच खेला। बता दें कि नॉर्खिया को पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी है, वहीं मगाला को बाएं घुटने में चोट लगी है।

कुछ ही दिन में लिया जाएगा फैसला

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, उनके शामिल किए जाने पर अंतिम फैसला 23 सितंबर को दक्षिण अफ्रीका के भारत रवाना होने से पहले लिया जाएगा, शुरुआती संकेतों में कहा गया है कि दोनों पर वनडे वर्ल्ड कप के लिए यात्रा नहीं करने का खतरा है। टीम के हेड कोच रॉब वाल्टर ने कहा कि हम उन्हें टीम में चाहते हैं। वर्ल्ड कप में चोटिल खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने में मुश्किल होती है क्योंकि तब आपको बाहर होने के लिए कई कारण बताने होते हैं।

यदि नॉर्खिया या मगाला में से कोई वर्ल्ड कप से बाहर होता है तो दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एंडिले फेहलुकवायो को शामिल करने की सबसे अधिक संभावना है।

Input- IANS

Latest Cricket News