A
Hindi News खेल क्रिकेट एनरिक नॉर्किया को स्पाइडर कैम से लगे चोट के बाद एक्शन में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ले लिया बड़ा फैसला

एनरिक नॉर्किया को स्पाइडर कैम से लगे चोट के बाद एक्शन में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ले लिया बड़ा फैसला

बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन एनरिक नॉर्किया को स्पाइडर कैमरे से चोट लग गई थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसे लेकर बड़ा फैसला ले लिया है।

Anrich Nortje- India TV Hindi Image Source : GETTY/TWITTER एनरिक नॉर्किया को लगी चोट

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान खेल के दूसरे दिन एक बड़ा हादसा होने से बच गया। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया मंगलवार को फील्डिंग करने के दौरान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर तेजी से घूम रहे स्पाइडर कैमरा से टकरा गए। इस पूरे घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसके बाद मेलबॉर्न क्रिकेट ग्राउंड ने बड़ा फैसला लेते हुए स्पाइडरकैम ऑपरेटर को नौकरी से निकाल दिया। इस घटना के अगले दिन यह फैसला लिया गया। यह टक्कर इतनी ज्यादा तेज थी की साउथ अफ्रीकी गेंदबाज नीचे गिर पड़े थे। 

किस्मत से बचे नॉर्किया 

एनरिक नॉर्किया की किस्मत अच्छी रही कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं आई और वह किसी बड़ी दूर्घटना के शिकार होने से बच गए, लेकिन स्पाइजर कैम इस्तेमाल कर रहे ऑपरेटर की लापरवाही ने एक पल के लिए मैदान में सन्नाटा फैला दिया था। इस घटना के बाद स्पाइडररैम को हटा दिया गया, लेकिन इसे मैच के तीसरे दिन फिर से लाया गया। इस बार मैदान से उसकी ऊंचाई को कम से कम 4 मीटर रखा गया, ताकि फिर से कोई घटना न हो जाए।

यह घटना दो ओवरों के बीच ब्रेक के दौरान घटित हुई लिहाजा इसका लाइव टीवी पर प्रसारण नहीं हुआ। बाद में, ब्रॉडकास्टर सेवन ने इस घटना को दूसरे एंगल से दिखाया। आमतौर पर वायर पर घूमने वाला यह कैमरा प्लेयर्स की ऊंचाई से ऊपर ही घूमता है, लेकिन इस घटना में वह काफी नीचे आ गया और साउथ अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज को फील्डिंग के दौरान पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। नॉर्किया खुशकिस्मत थे कि इस जबरदस्त टक्कर के बावजूद उन्हें गंभीर चोट नहीं लगी। 

घटना पर क्या बोले नॉर्किया 

नॉर्किया ने इस टक्कर को लेकर कहा कि मैने कैमरे के केबल को देखते हुए अपने सिर को एक तरफ कर लिया था, लेकिन अचान से मैने कैमार देखा तब तक बहुत लेट हो चुका था। यह पूरी घटना बहुत तेजी से हुई। उन्होंने आगे ये भी कही कि उन्हें समझ नहीं आया कि उनके सिर से क्या चीज टकराई। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के चीफ अधिकारी टॉड ग्रीनबर्ग ने कहा कि नॉर्खिया के साथ एक खिलाड़ी गेम के दौरान पूरी तरह से गेंद और खेल पर ध्यान लगता है। ये कोई तकनीकी गलती नहीं बल्कि इंसानी गलती है। आगे से इस बारे में ध्यान रखा जाएगा कि ये कभी न हो। ये खेल और उसे खेल रहे खिलाड़ियों के लिए सही नहीं है।

Latest Cricket News