A
Hindi News खेल क्रिकेट करियर के शुरुआत में ही अर्शदीप सिंह के साथ जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, प्लेइंग 11 से भी हो जाएंगे बाहर!

करियर के शुरुआत में ही अर्शदीप सिंह के साथ जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, प्लेइंग 11 से भी हो जाएंगे बाहर!

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीसरे टी20 मैच से अर्शदीप सिंह को ड्रॉप किया जा सकता है।

Arshdeep Singh- India TV Hindi Image Source : GETTY अर्शदीप सिंद

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच राजकोट में तीसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। सीरीज में दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर है। ऐसे में भारत के लिए जितने के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। सीरीज के दूसरे मैच में भारत को मेहमान टीम के हाथों 16 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारत की ओर में कई गलतियां हुई और टीम के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह सबसे बड़ा विलेन साबित हो गए। अर्शदीप सिंह ने इस मैच में कुल 5 नो बॉल फेके हैं। इसके साथ ही उनके नाम एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है, जो उन्हें सवालों के घेरे में डाल सकता है। अर्शदीप कभी भी नहीं चाहेंगे कि उनके नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो, लेकिन भारत के लिए साल 2022 में डेब्यू करने वाले अर्शदीप ने छह महीनों के अंदर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

नो बॉल के बादशाह बने अर्शदीप 

अर्शदीप सिंह ने श्रीलंका के खिलाफ कुल पांच नो बॉल फेके, इसके साथ ही वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा नो बॉल फेकने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। अर्शदीप को भारत के लिए डेब्यू किए हुए अभी छह महीने भी नहीं हुए हैं और उन्होंने अपने टी20 करियर में कुल 14 नो बॉल फेक दिए हैं। इस मैच में उन्होंने पाकिस्तान के हसन अली का रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले हरम अली इस लिस्ट में 11 नो बॉल के साथ पहले स्थान पर थे। हसन अली के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए अर्शदीप ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। दूसरे टी20 में अर्शदीप के वो पांच नो बॉल टीम इंडिया पर भारी पड़ गए। अर्शदीप के तो इस मैच के पहले ओवर मे नो बॉल की हैट्रिक लगा दी। अर्शदीप ने इस मैच में दो ओवर डालें जिसमें उन्होंने 37 रन खर्च कर दिए। आईपीएल में अपनी शानदार गेंदबाजी के दमपर टीम इंडिया में जगह बनाने वाले अर्शदीप किसी न किसी बात को लेकर सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। दूसरे टी20 के दौरान उनकी गेंदहाजी के लिए उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया। अब तो यह सवाल भी खड़ा हो गया है कि उन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीसरे टी20 से ड्रॉप कर दिया जाए।

अर्शदीप को रिप्लेस करेगा ये खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 से अगर अर्शदीप को ड्रॉप कर दिया जाता है तो कप्तान हार्दिक उनकी जगह मुकेश कुमार को टीम में शामिल कर सकते हैं। मुकेश कुमार ने भारत के इस मैच में डेब्यू कर सकते हैं। मुकेश कुमार ने पिछले कुछ सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्हें भारत के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिल सका है। अर्शदीप का खराब प्रदर्शन मुकेश कुमार के लिए टीम इंडिया के दरवाजे खोल सकता है। हाला ही में हुए आईपीएल नीलामी में मुकेश कुमार को दिल्ली की टीम ने 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। 

कप्तान हार्दिक के लिए टेंशन बने ये दो खिलाड़ी, तीसरे टी20 में प्लेइंग 11 से करेंगे बाहर

Latest Cricket News