A
Hindi News खेल क्रिकेट Ashes 2021-2022: अब तक सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ- पैट कमिंस

Ashes 2021-2022: अब तक सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ- पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कमिंस ने 13.1 ओवर में 5/38 सबसे ज्यादा विकेट लिए। एशेज टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले कप्तान बने, क्योंकि बॉब विलिस ने 1982/83 में ऐसा किया था।

<p>Ashes 2021-2022: pat cummins says everything was...- India TV Hindi Image Source : GETTY Ashes 2021-2022: pat cummins says everything was according to their plan

Highlights

  • पहले एशेज टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की टीम सिर्फ 147 रनों पर ऑलआउट हो गई
  • कमिंस ने 13.1 ओवर में 38 रन देकर 5न विकेट चटकाए
  • उन्होंने बेन स्टोक्स, हसीब हमीद, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड और क्रिस वोक्स को आउट किया

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने बुधवार को कहा कि टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के रूप में उनका पहला दिन प्लान के मुताबिक रहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उनके साथियों ने गाबा में पहले एशेज टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड को सिर्फ 147 रन पर ऑलआउट कर दिया, उस पर उन्हें गर्व है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कमिंस ने 13.1 ओवर में 5/38 सबसे ज्यादा विकेट लिए। एशेज टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले पहले कप्तान बने, क्योंकि बॉब विलिस ने 1982/83 में ऐसा किया था। पांच विकेट लेने में बेन स्टोक्स, हसीब हमीद, ओली रॉबिन्सन, मार्क वुड और क्रिस वोक्स के विकेट शामिल है।

कमिंस ने बीटी स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में बताया, "यह बेहद अच्छा रहा। अब तक सब कुछ योजना के मुताबिक रहा है। वास्तव में मुझे सभी खिलाड़ियों पर गर्व है। लेकिन, बारिश ने पहले दिन का खेल बिगाड़ दिया।

टॉस हारने के बाद अच्छा प्रदर्शन करने के बारे में बात करते हुए कमिंस ने कहा, "टॉस हारकर शायद हम बल्लेबाजी करने जा रहे थे। लेकिन हमें गेंदबाजी मिली और हमने इसका पूरा फायदा उठाया।"

पिच के बारे में उनकी टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर, कमिंस ने बताया कि गाबा की पिच काफी बेहतर है। आप हमेशा पहले दिन की सुबह अच्छा प्रदर्शन करते हैं। लंच के बाद यहां पिच में थोड़ी उछाल देखने को मिली थी।

कमिंस अपने तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के अच्छे प्रदर्शन से खुश है। उन्होंने एशेज की शुरुआत बेहतरीन तरीके से की हैं, सीरीज की पहली ही गेंद पर रोरी बर्न्‍स को बोल्ड किया।

भारतीय हॉकी खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव, कोरिया के खिलाफ एशियाई चैंपियंस ट्राफी का मैच रद्द

कमिंस के अनुसार, "स्पेल के दौरान वह अच्छा महसूस कर रहे थे। उन्होनें कहा है कि मैंने अतीत में जो रूट के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है, जिसका इनाम मुझे दूसरे खिलाड़ियों को आउट करके मिला।"

Latest Cricket News