A
Hindi News खेल क्रिकेट Ashes: डे-नाइट टेस्ट के बादशाह बने मिचेल स्टॉर्क, गुलाबी गेंद से ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

Ashes: डे-नाइट टेस्ट के बादशाह बने मिचेल स्टॉर्क, गुलाबी गेंद से ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट की पहली पारी में कंगारू गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क ने महज 16.1 ओवरों में 37 रन देकर 4 विकेट लेने के साथ ही इतिहास रच दिया है। 

<p>Ashes: डे-नाइट टेस्ट के...- India TV Hindi Image Source : GETTY Ashes: डे-नाइट टेस्ट के बादशाह बने मिचेल स्टॉर्क, गुलाबी गेंद से ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट की पहली पारी में कंगारू गेंदबाज मिचेल स्टॉर्क ने महज 16.1 ओवरों में 37 रन देकर 4 विकेट लेने के साथ ही इतिहास रच दिया है। दरअसल, स्टॉर्क पिंक बॉल (डे-नाइट) टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। इस मामलें में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड दूसरे और नेथन लायन तीसरे पायदान पर है। हेजलवुड और लायन दोनों ने ही पिंक बॉल टेस्ट क्रिकेट में 32-32 विकेट चटकाए हैं।

पिंक बॉल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट 

मिचेल स्टॉर्क- 50 
जोश हेजलवुड - 32
नेथन लायन - 32
पैट कमिंस- 26 
यासिर शाह- 18

मिचेल स्टॉर्क के टेस्ट करियर की बात की जाए तो 63 टेस्ट मैचों में उन्होंने 262 विकेट अपने नाम किए हैं। स्टॉर्क एक्टिव टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामलें में 8वें नंबर पर हैं। टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले एक्टिव गेंदबाजों में शीर्ष पर इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन है जिनके नाम 634 विकेट दर्ज हैं। इंग्लैंड के ही स्टुअर्ट ब्रॉड 525 विकेट के साथ दूसरे पायदान पर हैं। वहीं, भारत के आर अश्विन 427 विकटों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

Latest Cricket News