A
Hindi News खेल क्रिकेट Ashes को लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड ने रखी अपनी राय, कहा - सीरीज को लेकर चिंता...

Ashes को लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड ने रखी अपनी राय, कहा - सीरीज को लेकर चिंता...

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले एशेज सीरीज को लेकर तेज गेंदाबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपनी राय रखी है।

Stuart Broad- India TV Hindi Image Source : AP Stuart Broad

Ashes 2023: WTC के फाइनल मुकाबले के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए इंग्लैंड में अपने स्क्वॉड का भी ऐलान कर दिया है। इंग्लिश टीम इस सीरीज को लेकर काफी मेहनत कर रही है। उनके लिए यह सीरीज बेहद खास है क्योंकि तीसरे WTC का उनका सेशन यहीं से शुरू होने जा रहा है। इंग्लैंड के खिलाड़ी इस सीरीज के लिए अभी से तैयारी कर रहे हैं। टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने एशेज सीरीज को लेकर अपनी राय रखी है।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि उन्हें आगामी एशेज सीरीज के लिए कोई चिंता नहीं है, साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस समय एक ऐसे चरण पर हैं जहां वह अपने प्रदर्शन से बहुत सहज हैं। लॉर्डस में एकमात्र टेस्ट में आयरलैंड पर इंग्लैंड की 10 विकेट की जीत में ब्रॉड ने छह विकेट लिए, जिसमें पहली पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल था, जिससे उसने अपने घरेलू समर की धमाकेदार शुरूआत की। एशेज में, ब्रॉड ने 35 मैचों में 29.05 की औसत से कुल 131 विकेट लिए हैं।

एशेज पर ब्रॉड की राय

इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने रविवार को डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा कि आपकी पहली एशेज सीरीज चिंताओं के ढेर के साथ आती है, लेकिन मेरे लिए इसमें कोई चिंता नहीं होगी। ईमानदार होने के लिए मैं और अधिक आराम नहीं कर सकता। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं पूरी तरह से चालू नहीं हूं या बेहद प्रतिस्पर्धी, इसका मतलब सिर्फ इतना है कि मैं अभी जो कर रहा हूं उससे बहुत सहज हूं।

ब्रॉड ने इस बात पर भी भरोसा जताया कि एशेज में जरूरत पड़ने पर वह इंग्लैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने खेल में सब कुछ अनुभव किया है और उन्हें अपनी क्षमता पर भरोसा है, जिसका मतलब है कि अगर वह एक दिन अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो वह अगले दिन जरूर अच्छा करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि वह निश्चित रूप से इस सीरीज पर प्रभाव डालना चाहते हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह पहला, तीसरा या पांचवां टेस्ट मैच है। उनके पास एशेज सीरीज में काफी अच्छे प्रदर्शन का इतिहास रहा है और उन्हें वास्तव में भरोसा है कि वह क्या काम कर रहे हैं, इसलिए जब भी जरूरत होगी वह खेलेंगे, उन्हें विश्वास है कि यह जरूर काम करेगा।

एशेज सीरीज के पहले दो मैचों के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड

बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जो रूट, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक लीच, बेन डकेट, ज़क क्रॉली, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, डैन लॉरेंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड , जोश जीभ।

Latest Cricket News