A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2022 : कहीं कन्फ्यूज तो नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, कह दी ऐसी बात

Asia Cup 2022 : कहीं कन्फ्यूज तो नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, कह दी ऐसी बात

Asia Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 सिर पर है और भारतीय टीम अभी तक प्रयोगों के दौर से गुजर रही है।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 से पहले अभी तक चल रहे हैं टीम इंडिया में प्रयोग
  • रोहित शर्मा ने किया साफ, विश्व कप के लिए 90 से 95 फीसदी टीम तय
  • कप्तान रोहित शर्मा अभी तक तलाश कर रहे हैं कुछ सवालों के जवाब

Asia Cup 2022 Rohit Sharma press conference :  एशिया कप 2022 का सीजन टीम इंडिया के अच्छा नहीं रहा। भारतीय टीम एशिया कप की पिछले दो लगातार साल की विजेता है, लेकिन इस बार टीम फाइनल में भी अपनी जगह नहीं बना पाएगी। हालांकि अभी तक टीम इंडिया फाइनल की रेस से बाहर तो नहीं हुई है, लेकिन अब करीब करीब पक्का है कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम अपना आखिरी मैच खेलती हुई नजर आएगी। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा काफी परेशान नजर आ रहे हैं। खास बात ये है कि टी20 विश्व कप 2022 सिर पर है और भारतीय टीम अभी तक प्रयोगों के दौर से गुजर रही है। पहले दो मैचों में मिली जीत के बाद टीम इंडिया के हौसले सातवें आसमान पर थे, लेकिन अब चीजें काफी हद तक बदल गई हैं। इस बीच मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दे दिया है, उनका कहना है कि टी20 विश्व कप मंें 90 से 95 फीसद यही टीम खेलेगी, लेकिन इसी के साथ दूसरी बात भी कह दी है, जो समझ से परे है।  

Image Source : ptiRohit Sharma

लगातार दो बार स्कोर बचाने में नाकाम साबित हुई टीम इंडिया 
टीम इंडिया को पिछले दो मैचों में जो हार मिली है, वो गले नहीं उतर रही है। पहले टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ 181 रनों का स्कोर नहीं बचा पाई और श्रीलंका के खिलाफ 173 रनों का स्कोर भी नाकाफी साबित हुआ। मैच के बाद रोहित शर्मा ने मीडिया से बात की, उसमें साफ कर दिया कि हमारी 90 से 95 फीसदी टीम तय है। रोहित ने कहा कि हम एशिया कप में कुछ प्रयोग करना चाहते थे। बोले कि हम देखना चाहते थे कि चार स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ अगर हम मैदान में उतरते हैं तो क्या होता है। हम चार तेज गेंदबाजों और दो स्पिनर के साथ उतर रहे है। हमारा दूसरा स्पिनर ऑलराउंडर होते है। उन्होंने ये भी कहा कि हम देखना चाहते थे कि हार्दिक पांड्या तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम के संयोजन में फिट बैठते हैं या नहीं। कप्तान ने कहा कि हम विश्व कप के लिए तैयार होना चाहते हैं, जहां हमें कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। 

Image Source : ptiRohit Sharma and Surya Kumar Yadav

रोहित शर्मा को अभी तक कई सवालों के जवाब चाहिए 
अब सवाल यही है कि एक तरफ तो रोहित शर्मा कह रहे हैं कि विश्व कप के लिए 90 से 95 फीसदी टीम पक्की है। लेकिन साथ ही ये भी कह रहे हैं कि हमें कुछ चीजों के जवाब तलाशने हैं। रोहित शर्मा ने ये भी कहा कि हमें कुछ सवालों के जवाब चाहिए। हमने पिछले दिनों जो सीरीज खेली हैं,  उससे कुछ जवाब मिले हैं, अब ये कहने का समय है कि विश्व कप के लिए कम किस कॉबिनेशन के साथ जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्व कप से पहले हमें दो और टी20 सीरीज खेलनी हैं। इस दौरान हम कुछ और चीजों को आजमा सकते हैं। 

Latest Cricket News