A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2022 : केएल राहुल पर संकट! जानिए किसे मिल सकता है मौका

Asia Cup 2022 : केएल राहुल पर संकट! जानिए किसे मिल सकता है मौका

Asia Cup 2022 KL Rahul : केएल राहुल ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में जिम्बाब्वे सीरीज से वापसी की थी।

KL Rahul - India TV Hindi Image Source : AP KL Rahul

Highlights

  • एशिया कप 2022 में अभी तक केएल राहुल नहीं खेल पाए हैं बड़ी पारी
  • टीम इंडिया का सुपर 4 में पहला मुकाबला पाकिस्तान या हांगकांग से
  • सुपर 4 के पहले मैच में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

Asia Cup 2022  KL Rahul :  एशिया कप 2022 में अपने दो मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी जहां  एक ओर मौज मस्ती कर रहे हैं, वहीं आगे के मैचों की तैयारी में भी जुटे हुए हैं। टीम इंडिया का अगला मुकाबला चार अगस्त यानी रविवार को है, लेकिन सामने टीम कौन सी होगी, ये अभी साफ नहीं है। आज पाकिस्तान और हांगकांग के बीच मैच है, इसमें जो टीम जीतेगी, भारतीय टीम से मुकाबला करेगी। लेकिन इस बीच टीम इंडिया के सामने एक बड़ी समस्या है और वो हैं टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल। केएल राहुल लगातार फ्लॉप प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी टीम में उन्हें लगातार खेलने का मौका दिया जा रहा है। 

Image Source : APKL Rahul

जिम्बाब्वे के खिलाफ वन डे सीरीज से की थी टीम इंडिया में वापसी 
केएल राहुल ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में जिम्बाब्वे सीरीज से वापसी की थी, उस सीरीज में वे टीम इंडिया के कप्तान भी थे, लेकिन एक भी बार वे बड़ी पारी नहीं खेल सके। उम्मीद की जा रही थी कि जब एशिया कप शुरू होगा तो टी20 में वे बेहतर प्रदर्शन करेंगे, लेकिन जब एशिया कप के पहले ही मैच में वे पहली गेंद पर शून्य पर आउट हो गए तो फैंस काफी निराश हो गए। साथ ही उन्हे आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा। इतने बड़े मैच में पहली ही गेदं पर आउट हो जाना फैंस को जरा सा भी रास नहीं आया। इसके बाद जब कमजोर मानी जाने वाली हांगकांग से मुकाबला हुआ तो यहां उन्होंने पिच पर समय तो काफी गुजरा, लेकिन उस तरह की बल्लेबाजी नहीं कर पाए, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 39 गेंदों का सामना किया और 36 रन ही बना सके। 

Image Source : APKL Rahul

सुपर 4 में टीम में जगह बनाने को लेकर अटकलें तेज 
अब सवाल उठने लगा है कि जब सुपर 4 के मुकाबले शुरू होंगे तो भी केएल राहुल टीम के मैंबर रहेंगे और प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे या नहीं। भारतीय टीम के लिए अब यहां से हर मैच जीतना जरूरी होगा, ताकि एशिया कप की ट्रॉफी पर एक बार फिर से कब्जा किया जा सके। पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जो टीम खेली थी, उसके बाद हांगकंाग वाली टीम में एक ही बदलाव किया गया। हार्दिक पांड्या को रेस्ट दिया और उनकी जगह ऋषभ पंत की एंट्री हुई। लेकिन अब अगले मैच में पांड्या की वापसी पक्की है, ऐसे में क्या ऋषभ पंत ही फिर से बाहर होंगे या फिर किसी और को बाहर किया जाएगा। अगर केएल राहुल को कुछ दिन का रेस्ट दिया जाए तो सूर्य कुमार यादव और ऋषभ पंत भी ओपनिंग कर सकते हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट अगले मैच की प्लेइंग इलेवन को लेकर क्या फैसला करता है। 

Latest Cricket News