A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2022 IND vs SL : ये हैं सबसे बड़े खिलाड़ी, जान लीजिए

Asia Cup 2022 IND vs SL : ये हैं सबसे बड़े खिलाड़ी, जान लीजिए

Asia Cup 2022 IND vs SL: एशिया कप के फाइनल में जाने और एक बार फिर से ट्रॉफी पर कब्जा करने के लिए आज टीम इंडिया को श्रीलंका को हर हाल में हराना होगा।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : AP Virat Kohli

Highlights

  • एशिया कप 2022 के सुपर 4 में आज भारत और श्रीलंका के बीच मैच
  • भारतीय टीम सुपर 4 में अपना पहला मैच पांच विकेट से हार चुकी है
  • श्रीलंकाई टीम ने सुपर 4 के अपने मैच में दी थी अफगानिस्तान को मात

Asia Cup 2022 IND vs SL : एशिया कप 2022 में आज टीम इंडिया का बहुत अहम मैच है। भारतीय टीम सुपर 4 में पाकिस्तान से अपना पहला मुकाबला हार चुकी है और आज हर हाल में जीतना ही होगा। वहीं श्रीलंकाई टीम अपना पहला मैच अफगानिस्तान से जीत चुकी है और प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक पर चल रही है। आज आज अगर टीम इंडिया हारी तो एशिया कप में उसका सफर भी खत्म हो जाएगा, हालांकि आठ सितंबर को उसे अभी अफगानिस्तान से भी भिड़ना है। वहीं श्रीलंकाई टीम जीती तो ये पक्का है कि वो फाइनल में जाने की सबसे बड़ी दावेदार बन जाएगी। यानी आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत खास हाने वाला है। आज के मैच में सभी की नजर भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली पर रहने वाली है, क्योंकि श्रीलंका क खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में इनका रिकॉर्ड काफी शानदार है।

Image Source : APShikhar Dhawan

श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में शिखर धवन के सबसे ज्यादा रन 
भारत और श्रीलंका के बीच टी20 इंटरनेशनल में जो भी मैच हुए हैं, उसमें सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बनाए हैं।  उन्होंने 12 मैचों में 375 रन ठोके हैं, लेकिन शिखर धवन को एशिया कप वाली टीम में सेलेक्ट नहीं किया गया है। वहीं दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जिन्होंने सात मैचों में ही 339 रन बनाए हैं। यानी कोहली का रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाफ काफी शानदार है और अपने पिछले तीन मैचों में विराट कोहली ने बताया भी है कि वे अब फिर से फार्म में लौट आए हैं और रन बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने 18 मैचों में 339 रन बनाए हैं, इन दोनों के रन तो बराबर हैं, लेकिन रोहित शर्मा ने विराट कोहली की तुलना में ज्यादा रन बनाए हैं। 

Image Source : ptiDasun Shanaka

श्रीलंका के दासुन शनाका बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए खतरा 
श्रीलंकाई टीम की बात की जाए तो उनके कप्तान दासुन शनाका ने सबसे ज्यादा रन अभी तक भारत के खिलाफ जोड़े हैं। दासुन शनाका ने 18 मैचों में 273 रन बनाए हैं, जो सबसे ज्यादा हैं। वहीं दूसरे नंबर पर कुमार संगकारा हैं, जिनके नाम चार ही मैचों में 235 रन दर्ज हैं। अब वे रिटायरमेंट ले चुके हैं। तीसरे नंबर पर कुसल परेरा हैं जिन्होंने नौ मैचों में ही 215 रन भारत के खिलाफ बनाए हैं। यानी कप्तान दासुन शनाका से टीम इंडिया को सावधान रहना होगा, ताकि उन्हें जल्दी आउट कर मैच जीता जा सके। दासुन शनाका  नीचे के क्रम में बल्लेबाजी के लिए आते हैं और किसी भी वक्त मैच का नक्शा बदलने की काबिलियत रखते हैं। 

Latest Cricket News