A
Hindi News खेल क्रिकेट ASIA CUP 2022 IND vs SL Special XI: इन खिलाड़ियों के साथ बनाएं अपनी स्पेशल इलेवन

ASIA CUP 2022 IND vs SL Special XI: इन खिलाड़ियों के साथ बनाएं अपनी स्पेशल इलेवन

ASIA CUP 2022 IND vs SL Special XI: एशिया कप में 6 सितंबर को भारत और श्रीलंका की टीम आमने-सामने होंगी। भारत के लिए यह मैच में करो या मरो वाली स्थिति है।

INDIAN CRICKET TEAM- India TV Hindi Image Source : GETTY INDIAN CRICKET TEAM

Highlights

  • भारत और श्रीलंका के बीच 6 सितंबर को खेला जाएगा मुकाबला
  • टूर्नामेंट में बने रहने के लिए भारत को यह मैच जीतना बेहद जरूरी
  • पिछले मैच में भारत को पाकिस्तान के हाथों मिली थी हार

ASIA CUP 2022 IND vs SL Special XI: एशिया कप सुपर 4 का तीसरा मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। सुपर 4 में एक ओर जहां अफगानिस्तान को हराकर श्रीलंका की टीम के हौंसले बुलंद हैं। वहीं भारतीय टीम पाकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद टूर्नामेंट में कमबैक करना चाहेगी। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बहुत अहम है। भारतीय टीम अगर यह मैच हार जाती है तो उनका सफर यहीं खत्म हो जाएगा। टीम इंडिया के लिए यह करो या मरो वाली स्थिति है। भारत ने अपना पिछला मुकाबला 5 विकेट से हारा था। वहीं श्रीलंका ने अपने पिछले मैच में टूर्नामेंट में मजबूत दिख रही अफगानिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया था। इसलिए भारतीय टीम को श्रीलंकाई टीम को हलके में नहीं लेना चाहिए।  

एशिया कप के इतिहास में दोनों ही टीमों का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। अब तक कुल 14 बार एशिया कप टूर्नामेंट खेला जा चुका है जिसमें से 7 बार भारत और 5 बार श्रीलंका ने टूर्नामेंट जीता है। सबसे ज्यादा बार एशिया कप जीतने के मामले में भारत पहले और श्रीलंका दूसरे स्थान पर है। ऐसे में दोनों ही टीमों पर इस टूर्नामेंट में अच्छा करने का दबाव होगा। मुकाबले से पहले आइए नजर डालते हैं दोनों टीमों की स्पेशल प्लेइंग इलेवन पर।

भारत बनाम श्रीलंका मैच की स्पेशल इलेवन 
  • बल्लेबाज: विराट कोहली, रोहित शर्मा, पथुम निसंका, सूर्यकुमार यादव (कप्तान)
  • विकेटकीपर: कुसल मेंडिस (विकेटकीपर)
  • ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या, दासुन शनाका (उपकप्तान)
  • गेंदबाज: वनिन्दु हसरंगा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, दिलशान मदुशंका

Image Source : TwitterSuryakumar Yadav

अगर आप फैंटसी गेम खेलने के शौकीन हैं और भारत बनाम श्रीलंका के मैच में एक स्पेशल इलेवन बनाना चाहते हैं तो यह टीम आपके लिए अच्छा कर सकती है। इस टीम में आप सूर्यकुमार यादव को कप्तान और दासुन शनाका को उपकप्तान बना सकते हैं।

Image Source : ptiDasun Shanaka

भारतीय टीम में हो सकते हैं बदलाव

पाकिस्तान से मिली हार के बाद भारतीय टीम ने कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिल सकती है। वहीं टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान बीमार चल रहे हैं। उनकी जगह स्टैंडबाई पर बैठे खिलाड़ी दीपक चाहर को टीम में शामिल किया जा सकता है। दीपक गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अपना जौहर दिखाने में सक्षम हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह

श्रीलंका: पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), असलंका, गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, वनिन्दु हसरंगा, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, पथिराना, दिलशान मदुशंका

Latest Cricket News