A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2022 Points Table : जीत के बाद भी अफगानिस्तान को नुकसान, सुपर 4 में की एंट्री

Asia Cup 2022 Points Table : जीत के बाद भी अफगानिस्तान को नुकसान, सुपर 4 में की एंट्री

Asia Cup 2022 Points Table : अफगानिस्तान की टीम ने इस साल के एशिया कप में अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है।

Afganistan Cricket Team- India TV Hindi Image Source : PTI Afganistan Cricket Team

Highlights

  • एशिया कप 2022 में आज होगा भारत और हांगकांग के बीच मैच
  • अफगानिस्तान ने अपने दोनों मैच जीतकर सुपर 4 में कर ली एंट्री
  • आज का मैच जीतते ही टीम इंडिया भी कर जाएगी सुपर 4 में प्रवेश

Asia Cup 2022 Points Table : एशिया कप 2022 के मैच जारी हैं। सभी टीमें सुपर 4 में पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई हैं। इस साल एशिया कप में भाग लेने वाली छह टीमों में से कोई भी अभी तक टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है। हालांकि अफगानिस्तान पहली ऐसी टीम बन गई है, जो सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर गई है। आज फिर टीम इंडिया मैदान में उतरेगी। उसका मुकाबला हांगकांग से है, ये मैच भी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा। आज टीम इंडिया जीती तो वो भी सुपर 4 में एंट्री कर जाएगी। इस बीच अफगनिस्तान की टीम ने भले बांग्लादेश को हरा दिया हो, लेकिन इसके बाद भी उसे कुछ नुकसान हुआ है। 

Image Source : ptiAfganistan Cricket Team

अफगानिस्तान का नेट रन रेट पहले मैच के बाद दूसरे मैच में घटा

अफगानिस्तान की टीम ने इस साल के एशिया कप में अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है। अफगानिस्तान ने पहले श्रीलंका को बुरी तरह से हराया और उसके बाद मंगलवार को बांग्लादेश को भी हरा दिया। इस वक्त की प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो अफगानिस्तान की टीम ग्रुप बी में नंबर एक पर चल रही है। उसने अभी तक खेले गए दो के दो मैच जीते हैं और उसके अंक चार हो गए हैं, वहीं उसका नेट रन रेट प्लस 2.467 है। हालांकि जब अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराया था, तब उनका नेट रनरेट प्लस 5.176 था, लेकिन इस मैच को जीतने के बाद उनके अंक तो बढ़ गए हैं, लेकिन नेट रनरेट काम हो गया है, इसके बाद भी टीम सुपर 4 में पहुंचने में कामयाब हो गई है। इस बीच अब श्रीलंका और बांग्लादेश क बीच खेला जाने वाला मैच नॉक आउट हो गया है, यानी जो भी टीम उस मैच को जीतेगी सुपर 4 में जाएगी और जो टीम हारेगी, उसका एशिया कप खत्म हो जाएगा। 

 

आज टीम इंडिया फिर से उतरेगी मैदान में हांगकांग से मुकाबला

वहीं टीम इंडिया वाले ग्रुप की बात करें तो इसमें भारतीय टीम नंबर एक पर है, टीम ने एक मैच खेला है और उसे जीत लिया है। आज जब भारतीय टीम हांगकांग के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी तो उसका पहला लक्ष्य सुपर 4 में एंट्री करना होगा। अगर आज टीम इंडिया जीत जाती है तो फिर पाकिस्तान और हांगकांग के बीच खेला जाने वाला मैच नॉकआउट हो जाएगा और जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो सुपर 4 मंें पहुंच जाएगी। इस वक्त इस ग्रुप में टीम इंडिया नंबर वन, हांगकांग नंबर दो और पाकिस्तानी टीम नंबर तीन पर है। आज पहली बार हांगकांग की टीम खेलने के लिए उतरेगी, देखना होगा कि टीम कैसा प्रदर्शन इस मैच में करती है। 

Latest Cricket News