A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2022: इन दो भारतीय खिलाड़ियों ने साल 2022 में बनाए सबसे ज्यादा T20I रन, दोनों ही एशिया कप की टीम से बाहर

Asia Cup 2022: इन दो भारतीय खिलाड़ियों ने साल 2022 में बनाए सबसे ज्यादा T20I रन, दोनों ही एशिया कप की टीम से बाहर

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए चुनी गई भारतीय टीम में रोहित शर्मा कप्तान तो केएल राहुल उपकप्तान होंगे।

भारतीय टीम- India TV Hindi Image Source : AP भारतीय टीम

Highlights

  • एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को होगा भारत-पाकिस्तान मैच
  • श्रेयस अय्यर को स्टैंडबाय खिलाड़ियों में मिली जगह
  • ईशान किशन को नहीं मिली भारतीय टीम में जगह

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से यूएई में होगी। इस टूर्नामेंट के लिए 8 अगस्त सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया था। इस टीम में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई थी। तो वहीं कुछ अच्छे खिलाड़ियों को टीम में मौका नहीं मिल पाया था। खासतौर से वह दो खिलाड़ी जिन्होंने भारत के लिए साल 2022 में अभी तक टी20 क्रिकेट खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। हम बात कर रहे हैं श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की। अय्यर स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची में हैं, वहीं ईशान को किसी भी सूची में शामिल नहीं किया गया है।

अगर इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो साल 2022 में टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर हैं। उन्होंने 14 मैचों की 14 पारियों में 44.90 की औसत और 142.99 के स्ट्राइक रेट से 449 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक जड़े हैं। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में वह नंबर-3 पर खेलते रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 में उन्होंने ओपनिंग करते हुए भी पचासा लगाया था। लेकिन एशिया कप के लिए टीम चुनी गई तो दीपक हुड्डा को तवज्जो दी गई। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज स्टैंडबाय सूची में रखा गया।

अगर ईशान किशन के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने भी इस साल 14 टी-20 मैचों में 30.71 की औसत और 130.30 के स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए हैं। उन्हें एशिया कप के लिए टीम में ही नहीं चुना गया। स्टैंडबाय प्लेयर्स की सूची में भी उनका नाम नहीं है। केएल राहुल की वापसी हुई है और बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत व दिनेश कार्तिक की मौजूदगी ने ईशान की राह में मुश्किलें खड़ी कर दीं। गौरतलब है कि उनका चयन पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में हुआ था और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले भी थे।

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय स्क्वॉड

Image Source : India TVएशिया कप 2022 के लिए भारतीय स्क्वॉड

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा संजू सैमसन और मोहम्मद शमी को भी टीम में जगह नहीं मिलने पर काफी सवाल उठ रहे हैं। संजू ने भी पिछले दिनों में जब भी मौका मिला है शानदार प्रदर्शन किया है। आयरलैंड में दीपक हुड्डा की उस शतक वाली पारी में शानदार अर्धशतीय पारी खेलते हुए सैमसन ने ही साथ निभाया था। वहीं पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टी20 इंटरनेशनल में नहीं खेले मोहम्मद शमी को भी शामिल नहीं करने पर काफी चर्चा हो रही है। जसप्रीत बुमराह चोट के चलते बाहर हैं तो हर कोई चाह रहा था कि सीनियर गेंदबाज शमी को मौका मिले।

Latest Cricket News