A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2022: टीम इंडिया को एशिया कप के लिए राहुल द्रविड़ की जगह मिला 100% रिकॉर्ड वाला कोच, BCCI ने स्टेटमेंट जारी कर किया ऐलान

Asia Cup 2022: टीम इंडिया को एशिया कप के लिए राहुल द्रविड़ की जगह मिला 100% रिकॉर्ड वाला कोच, BCCI ने स्टेटमेंट जारी कर किया ऐलान

Asia Cup 2022: बीसीसीआई ने एशिया कप 2022 से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए अंतरिम हेड कोच के नाम का ऐलान किया। भारतीय बोर्ड ने ये बदलाव रेग्यूलर हेड कोच राहुल द्रविड़ के कोविड पॉजिटिव होने के बाद किया।

Rahul Dravid- India TV Hindi Image Source : GETTY Rahul Dravid

Highlights

  • एशिया कप से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ा बदलाव
  • बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए नए कोच के नाम का किया ऐलान
  • एशिया कप में 28 जुलाई को भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के आगाज से पहले भारतीय दल में एक बड़ा बदलाव हुआ है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के हेड कोच को बदल दिया है। एशिया कप के लिए कप्तान रोहित शर्मा और तमाम खिलाड़ियों के साथ भारतीय टीम की योजनाओं को अमलीजामा पहनाने की तैयारी कर रहे हेड कोच राहुल द्रविड़ की जगह एक अन्य महान चेहरे को इस किरदार में सामने लाया गया है।

वीवीएस लक्ष्मण बने टीम इंडिया के अंतरिम हेड कोच

बीसीसीआई ने बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी के क्रिकेट हेड वीवीएस लक्ष्मण को एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का अंतिरम हेड कोच बनाया है। भारतीय बोर्ड को ये फैसला टीम के रेग्यूलर हेड कोच राहुल द्रविड़ के कोविड-19 से संक्रमित होने के चलते लेना पड़ा। मेडिकल टेस्ट का रिजल्ट आने के बाद मंगलवार को द्रविड़ के कोविड पॉजिटिव होने की खबर आई जिसके बाद से ही टीम के हेड कोच के तौर पर लक्ष्मण के एशिया कप में शामिल होने की अटकलें लगने लगी थीं।

बीसीसीआई ने स्टेटमेंट जारी कर लक्ष्मण को बनाया कोच

बीसीसीआई ने द्रविड़ के कोविड पॉजिटिव होने के एक दिन बाद एक ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर बतौर अंतरिम हेड कोच लक्ष्मण के नाम पर मुहर लगा दी।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी स्टेटमेंट में कहा, “एनसीए के क्रिकेट हेड मि वीवीएस लक्ष्मण यूएई में होने वाले एसीसी एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया के अंतरिम हेड कोच होंगे।”

“भारतीय टीम के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर ओडीआई सीरीज के लिए जाने वाले मि लक्ष्मण कोविड पॉजिटिव मि राहुल द्रविड़ की गैर-हाजिरी में टीम की तैयारियों का ख्याल रखेंगे। मि द्रविड़ यूएई के लिए टीम की रवानगी से पहले ही कोविड पॉजिटिव हो गए थे। मि द्रविड़ टेस्ट के निगेटिव आने और बीसीसीआई मेडिकल टीम से हरी झंडी मिलने के बाद टीम से जुड़ेंगे।”

“मि लक्ष्मण दुबई में भारतीय स्क्वॉड से जुड़ चुके हैं। लक्ष्मण ने उपकप्तान केएल राहुल, दीपक हुड्डा और आवेश खान के साथ हरारे से सीधे दुबई के लिए उड़ान भरी थी।”

लक्ष्मण की कोचिंग में टीम इंडिया बम-बम

बता दें कि हालिया जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया ने वीवीएस लक्षमण की कोचिंग में वनडे सीरीज को 3-0 से जीता। वहीं जून के अंत में हुए आयरलैंड दौरे पर भी वीवीएस लक्ष्मण मेंटॉर के तौर पर टीम इंडिया के साथ गए थे। भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ हुई दो टी20 मैच की सीरीज को 2-0 से जीता था।    

Latest Cricket News