A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2023 : BCCI अध्यक्ष रोजन बिन्नी ने पाकिस्तान जाने पर कही बड़ी बात

Asia Cup 2023 : BCCI अध्यक्ष रोजन बिन्नी ने पाकिस्तान जाने पर कही बड़ी बात

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह के बयान ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

 BCCI President Rogen Binny- India TV Hindi Image Source : AP BCCI President Rogen Binny

Highlights

  • अगले साल होने वाले एशियाा कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को दी गई है
  • बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जा सकती
  • केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर बोले, टीम के पाकिस्तान जाने पर केंद्र सरकार लेगी फैसला

Asia Cup 2023 BCCI Roger Binny :  टी20 विश्व कप 2022 के बीच ही एशिया कप 2023 सुर्खियों में आ गया है। एशिया कप अभी काफी दूर है, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह के एक बयान ने सनसनी सी मचा दी है। जय शाह के बयान के बाद पाकिस्तान में तो हड़कंप जैसा माहौल है और बीसीसीआई के स्टैंड से पीसीबी बैकफुट पर नजर आ रहा है। इस बीच अब इसी मामले को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी का नया बयान सामने आया है। हालांकि इस बयान से भी ये बात पता नहीं चल पा रही है कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं। उन्होंने सारा मामला केंद्र सरकार पर छोड़ दिया है। 

रोजर बिन्नी का बड़ा बयान 
बीसीसीआई अध्यक्ष रोजन बिन्नी ने कहा है कि पाकिस्तान जाने की कॉल हमारी नहीं है। ये हम नहीं कह सकते कि हमारी टीम को कहां जाना है और कहां नहीं। उन्होंने साफ कहा कि जब भी हमारी टीम किसी दूसरे देश जाती है और कोई दूसरी टीम भारत आती है तो हमें सरकार से मंजूरी लेनी होती है। उन्होंने साफ कहा कि ये फैसला हम अपने दम पर नहीं ले सकते। हमें सरकार पर भरोसा करना होगा। इससे पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में नहीं होगा, क्योंकि भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान नहीं जा सकते और वेन्यू न्यूट्रल होने चाहिए, जहां दोनों देशों के खिलाड़ी जा सकें। इसके बाद पीसीबी चीफ रमीज राजा का तो कोई बयान नहीं आया, लेकिन प्रवक्त की ओर से जरूर कुछ कमेंट सामने आए थे। साथ ही ये भी खबरें सामने आई थी कि पाकिस्तान ने एसीसी यानी एशियाई क्रिकेट काउंसिल को पत्र लिखकर जल्द से जल्द एसीसी की मीटिंग बुलाने की बात कही थी। 

जय शाह ने एशिया कप को पाकिस्तान से शिफ्ट करने की कही थी बात

एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए कहा था कि भारतीय टीम अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जा सकता है। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दफ्तर में हलचल तेज हो गई। पीसीबी चीफ रमीज राजा ने पाकिस्तानी बोर्ड की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी करके एक इमेरजेंसी मीटिंग की मांग रखी। इसके बाद भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत दुनिया की किसी भी ताकत के सामने किसी भी हालत में झुकने को तैयार नहीं है।

 

Latest Cricket News