A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2023: टीम इंडिया के लिए फाइनल का रास्ता बहुत मुश्किल, इन 2 मैचों में पर टिका सारा दरोमदार

Asia Cup 2023: टीम इंडिया के लिए फाइनल का रास्ता बहुत मुश्किल, इन 2 मैचों में पर टिका सारा दरोमदार

भारतीय टीम को 12 सितंबर को श्रीलंका और 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेलना है। फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया के लिए 2 मैच बहुत ही ज्यादा अहम हैं।

Rohit Sharma And Shubman Gill- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma And Shubman Gill

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप सुपर-4 राउंड में रविवार को मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया है। अब ये मैच आज (11 सितंबर को) रिजर्व डे पर खेला जाएगा। अगर ये मुकाबला पूरा नहीं होता है, तो ग्रुप-स्टेज की तरह ही भारत और पाकिस्तान को एक-एक अंक दे दिया जाएगा। इससे टीम इंडिया के लिए फाइनल की राह मुश्किल हो सकती है। टीम इंडिया को सुपर-4 में श्रीलंका के खिलाफ 12 सितंबर को और बांग्लादेश के खिलाफ 15 सितंबर को मैच खेलना है। आइए जानते हैं, इन दोनों मैचों का मौसम कैसा रह सकता है। क्योंकि इन मुकाबलों में होना टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी है। 

भारत श्रीलंका से खेलेगा मैच 

भारत और श्रीलंका के बीच 12 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। एक्यूवेदर बेवसाइट के मुताबिक कोलंबो में 12 सितंबर को दिन में बारिश की 84 प्रतिशत संभावना है। इसके साथ ही घने बादल छाए रहने की उम्मीद है। आंधी तूफान की संभावना 34 प्रतिशत है। दिन में धूप निकलने के चांस बहुत ही कम है। वहीं, रात में बारिश की संभावना 55 प्रतिशत है और आंधी तूफान की संभावना 33 प्रतिशत है। ऐसे में फिलहाल इस मुकाबले के होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। 

Image Source : Accuweather.comColombo Weather Report

15 सितंबर को ऐसा रहेगा मौसम 

भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला 15 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच पर भी संकट के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं। एक्यूवेदर के मुताबिक 15 सितंबर को कोलंबो में बारिश की संभावना 88 प्रतिशत तक है। वहीं, तेज हवाएं चलने की भी उम्मीद है। रात में जरूर बारिश की संभावना 45 प्रतिशत तक है। 

Image Source : Accuweather.comColombo Weather Report

फाइनल में पहुंचने के लिए जीत दर्ज करना जरूरी

टीम इंडिया सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेल रही है। अगर ये मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाता है तो भारत और पाकिस्तान को एक-एक अंक मिलेगा। फिर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतना होगा। वहीं, टीम इंडिया अगर पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती है फिर उसे फाइनल में जाने के लिए श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतना होगा और फिलहाल भारत बनाम श्रीलंका मैच बारिश की वजह से होता नजर नहीं आ रहा है। एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान और श्रीलंका ने एक-एक मैच जीता है और दोनों टीमों के दो-दो अंक हैं। बांग्लादेश को सुपर-4 में लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। उसके फाइनल में पहुंचने की संभावना बहुत ही कम है। 

यह भी पढ़ें: 

ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान, चोट से वापसी कर ये खिलाड़ी सीधे बना कप्तान

रिजर्व डे पर भी संकट के बादल, भारत-पाकिस्तान मैच पर मंडरा रहा बड़ा खतरा

Latest Cricket News