A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2023 : इंटरनेशनल बेइज्‍जती के बाद अब बहुत बुरा फंसा पाकिस्‍तान, ODI WC में आना ही पड़ेगा

Asia Cup 2023 : इंटरनेशनल बेइज्‍जती के बाद अब बहुत बुरा फंसा पाकिस्‍तान, ODI WC में आना ही पड़ेगा

Asia Cup 2023 : एशिय कप अब पाकिस्‍तान में नहीं होगा और अब बीसीसीआई के बाद श्रीलंका, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने भी पीसीबी के हाइब्रिड मॉडल को मानने से मना कर दिया है।

Asia Cup 2023 IND vs PAK- India TV Hindi Image Source : GETTY Asia Cup 2023

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 की मेजबानी अब पाकिस्‍तान से करी‍ब करीब छिन गई है। ये पक्‍का हो गया है कि पाकिस्‍तान में अब एशिया कप नहीं होगा और संभावना जताई जा रही है कि इसका आयोजन श्रीलंका में कराया जा सकता है। इस बीच बीसीसीआई की पीसीबी पर ये बड़ी जीत है। पहले तो केवल बीसीसीआई ने ही टीम इंडिया को पाकिस्‍तान भेजने से मना कर दिया था, इसके बाद भी पाकिस्‍तान को लग रहा था कि वे हाइब्रिड मॉडल पर एशिया कप करा लेंगे, लेकिन अब तो उसके भी लाले पड़ गए हैं। खबर है कि बीसीसीआई के अलावा श्रीलंका और अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने भी एशिया कप के लिए सामने आए हाइब्रिड मॉडल को सिरे से नकार दिया है। इस बीच अब पाकिस्‍तान की फिर से क्रिकेट की दुनिया में इंटरनेशनल बेइज्‍जती तो हुई ही है, अब पीसीबी एक ओर घोर संकट में फंस गया है। 

एशिया कप को लेकर पाकिस्‍तान के पास अब दो ही विकल्‍प 
एशिया कप 2023 के लिए अब दो ही विकल्‍प बचे हुए हैं। पाकिस्‍तानी टीम अब या तो श्रीलंका में जाकर एशिया कप खेले या फिर इससे अपना नाम वापस ले। पाकिस्‍तान के लिए कैसा होगा, जब वो अपने हाथ में आई एशिया कप की मेजबानी गंवाने के बाद श्रीलंका में जाकर खेलेगा। वहीं अगर एशिया कप में पाकिस्‍तान नहीं खेलता है, यानी बॉयकाट करता है तो उसके लिए आने वाले समय में कोई भी सीरीज नहीं है। जुलाई में ही पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली जानी है, जो श्रीलंका में होनी है। इस बीच खबरें इस तरह की भी आ रही हैं कि पीसीबी ने कहा है कि अगर श्रीलंका एशिया कप के लिए बनाए गए हाइब्रिड मॉडल को नहीं मानता है तो पीसीबी अपनी टीम को श्रीलंका में नहीं भेजेगा। वहीं अगस्‍त में पाकिस्‍तान को अफगानिस्‍तान के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। 

वनडे विश्‍व कप 2023 में तो पाकिस्‍तानी टीम  को भारत आना ही पड़ेगा 
इस बीच एशिया कप को लेकर पाकिस्‍तान चाहे जो भी फैसला ले, लेकिन पाकिस्‍तान वनडे विश्‍व कप 2023 के लिए अपनी टीम भेजने से इन्‍कार नहीं कर सकता। क्‍योंकि एशिया कप एसीसी का टूर्नामेंट है, वहीं विश्‍व कप आईसीसी का टूर्नामेंट है। आईसीसी टूर्नामेंट से नाम वापस लेना इतना भी आसान नहीं होता, जितना कि शायद पीसीबी सोच रहा होगा। इसलिए उसे अपनी टीम भारत में होने वाले विश्‍व कप के लिए भेजनी ही होगी। यानी पीसीबी को वही काम करना होगा, जो बीसीसीआई पहले से कहता आ रहा है, लेकिन पीबीसी मानने के लिए तैयार नहीं है। हालां‍कि अभी पहले ये देखना दिलचस्‍प होगा कि एसीसी एशिया कप को लेकर क्‍या फैसला करता है और उसके बाद पाकिस्‍तान क्‍या नया पैंतरा चलता है। आने वाले दिन इस पूरे मामले को लेकर दिलचस्‍प हो सकते हैं। 

Latest Cricket News