A
Hindi News खेल क्रिकेट Asia Cup 2023: एशिया कप पर संकट के बादल, टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है पाकिस्तान

Asia Cup 2023: एशिया कप पर संकट के बादल, टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है पाकिस्तान

एशिया कप के आयोजन पर एक बार फिर से संकट मंडरा रहा है। पाकिस्तान की टीम एशिया कप खेलने से मना कर सकती है।

pakistan Cricket team, asia cup 2023- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

एशिया कप के आयोजन को लेकर एक नया मोड़ सामने आया है। इस साल एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाना था, लेकिन इस टूर्नामेंट के लिए भारत ने पाकिस्तान का दौरा करने से साफ मना कर दिया था। तब से लेकर कई नए एंगल सामने आए। हालांकि अब यह लगभग साफ हो गया है कि पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन नहीं किया जाएगा। दरअलस पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से ही वहां पर सिविल वार जैसा महौल बना हुआ है। ऐसे में पाकिस्तान इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए एक सही स्थान नहीं माना जा रहा है। ऐसे में यूएई इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सही वेन्यू माना जा रहा था। लेकिन अब एक नया एंगल सामने आया है। जिसके कारण एशिया कप ही कैंसिल हो सकता है।

एशिया कप पर संकट के बादल

भारत ने इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए यूएई का प्रस्ताव सामने रखा था। लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने यूएई में हिस्सा लेने से साफ इंकार कर दिया। दोनों बोर्ड का कहना था कि सितंबर के महीने में होने वाले एशिया कप के दौरान यूएई में काफी ज्यादा गर्मा रहती है। ऐसे में उनके खिलाड़ियों को वहां खेलने में काफी ज्यादा परेशानी होगी। साल 2018 में भी जब एशिया कप का आयोजन यूएई में किया गया था तब भारत ने वहां पर हो रही गर्मा को लेकर शिकायत की थी। ऐसे में अगर श्रीलंका और बांग्लादेश अपने फैसलों पर डटे रहते हैं तो एशिया कप कैंसिल भी हो सकता है।

पाकिस्तान के बिना हो सकता है एशिया कप टूर्नामेंट

एशिया कप अगर यूएई में नहीं खेला जाएगा तो श्रीलंका इस टूर्नामेंट के लिए नए वेन्यू के रूप में उभर सकता है। अगर यह टूर्नामेंट श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा तो पाकिस्तान इसमें हिस्सा लेने से मना कर सकता है। क्योंकि उनके हाथो से टूर्नामेंट की मेजबानी चली जा सकती। दरअसल यूएई एक न्यूट्रल वेन्यू है, वहीं श्रीलंका में ऐसा नहीं है। अगर टूर्नामेंट का आयोजन वहां किया जाएगा तो श्रीलंका इसकी मेजबानी अपने हाथों में ले सकता है। ऐसे में पाकिस्तान पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

Latest Cricket News