A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप 2023 से पहले इस टीम को लगा तगड़ा झटका, दो खिलाड़ी हुए चोटिल

एशिया कप 2023 से पहले इस टीम को लगा तगड़ा झटका, दो खिलाड़ी हुए चोटिल

Asia Cup 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होगी। इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जहां एक टीम के दो मुख्य खिलाड़ी चोटिल हैं।

IND vs SL- India TV Hindi Image Source : GETTY भारत बनाम श्रीलंका मैच

एशिया कप 2023 के लिए चार टीमों का ऐलान किया जा चुका है। वहीं दो टीमों का ऐलान होना अभी बाकी है। उन टीमों में श्रीलंका और अफगानिस्तान का नाम शामिल है। आपको बता दें कि एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होनी है और इसी बीच एक टीम को बहुत बड़ा झटका लगा। यह टीम कोई और नहीं बल्कि श्रीलंकाई टीम है। श्रीलंकाई टीम के दो खिलाड़ी एशिया कप के शुरू होने से पहले ही चोटिल हो गए हैं। जिसके कारण माना जा रहा है कि यह खिलाड़ी एशिया कप से बाहर भी हो सकते हैं।

इंजरी के कारण लगा बड़ा झटका

श्रीलंका की टीम लगभग निश्चित रूप से पूरे एशिया कप के लिए दुष्मंथा चमीरा के बिना रहेगी, वहीं ग्रुप स्टेज में वानिंदु हसरंगा के प्लेइंग 11 से बाहर होने की संभावना है। इस बीच, कुसल परेरा और अविष्का फर्नांडो जिनके एशिया कप टीम में शामिल होने की संभावना थी उन्हें कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया है और अब वे निगरानी में हैं। टीम में उनका चुनाव अब उनके ठीक होने की गति पर निर्भर करता है।

चमीरा को हाल ही में लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के दौरान कंधे में चोट लग गई थी। आपको बता दें कि चमीरा लंबे इंजरी ब्रेक के बाद वापसी कर रहे थे। उन्होंने आखिरी बार 7 जून को वनडे मैच खेला था, जब उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 63 रन देकर 4 विकेट लिए थे, लेकिन वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर में वह एक भी मैच में शामिल नहीं हो सके थे। क्योंकि उस टूर्नामेंट के अभ्यास के दौरान वह घायल हो गए थे।

टीम मैनेजर ने कही ये बात

श्रीलंका टीम के मैनेजर महिंदा हलांगोडा ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया कि चमीरा के एशिया कप से बाहर होने की संभावना है, हालांकि बोर्ड इसकी पुष्टि के लिए आगे की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। हसरंगा जांघ में खिंचाव के कारण एलपीएल फाइनल में नहीं खेल पाए थे। उनके मैनेजमेंट के अनुसार, हसरंगा का बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ (एशिया कप के ग्रुप स्टेज में) श्रीलंका के मैचों के लिए फिट होने की संभावना नहीं है।

श्रीलंका वनडे वर्ल्ड कप से पहले चाहेगी कि हसरंगा फिट हो जाए और हसरंगा ने इस साल खेले गए लंका प्रीमियर लीग में काफी शानदार प्रदर्शन किया। यही कारण है कि उनकी इंजरी से श्रीलंकाई टीम को काफी बड़ा झटका लगा है। हसरंगा ने एलपीएल में सबसे ज्यादा विकेट और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। जबकि श्रीलंका ने चमीरा के बिना अपने पेस अटैक पर काफी काम किया है। जिनकी जगह अक्सर दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा और असिथा फर्नांडो ने ले ली है, लेकिन उनके पास हसरंगा के लिए कोई अन्य विकल्प मौजूद नहीं है।

यह भी पढ़ें

एशियन गेम्स 2023 के लिए इतने खिलाड़ियों के नाम हुए फाइनल, खेल मंत्रालय ने दी मंजूरी

एशिया कप में इन तीन भारतीय खिलाड़ियों पर होंगी सभी की निगाहें, जानें कैसे हैं रिकॉर्ड

Latest Cricket News