A
Hindi News खेल क्रिकेट India TV Poll: एशिया कप के सुपर 4 और फाइनल के वेन्यू बारिश के बावजूद कोलंबो में क्यों? जानें फैंस की राय

India TV Poll: एशिया कप के सुपर 4 और फाइनल के वेन्यू बारिश के बावजूद कोलंबो में क्यों? जानें फैंस की राय

सुपर 4 का पहला मुकाबला लाहौर में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला गया था। अब बचे हुए सुपर 4 के मैच और फाइनल मुकाबला कोलंबो में होगा।

Asia Cup 2023 Super 4 Final Venue Colombo- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Asia Cup 2023 Super 4 Final Venue Colombo

एशिया कप 2023 में ग्रुप स्टेज के बाद सुपर 4 राउंड की शुरुआत हो चुकी है। इस राउंड का पहला मुकाबला पाकिस्तान के लाहौर में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने बांग्लादेश को हराकर विजयी आगाज किया। अब सुपर 4 राउंड श्रीलंका पहुंचने वाला है। सुपर 4 के बचे हुए सभी मैच और फाइनल मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने हैं। लेकिन मौसम चिंता का विषय बना हुआ है। बारिश के कारण ग्रुप स्टेज में भारत और पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला कैंडी में बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके बाद इसी ग्राउंड पर खेले गए भारत और नेपाल के मैच में भी बारिश के कारण ओवर घटाने पड़े थे। अब सुपर 4 के मैच जो कोलंबो में होने हैं वहां भी मौसम को लेकर चिंता बनी हुई है। ऐसे में यह भी सवाल उठ रहा है कि अगर मौसम का पूर्वानुमान बारिश बता रहा था तो कोलंबो में सुपर 4 के मैच और फाइनल मुकाबला क्यों रखा गया?

इसी सवाल पर इंडिया टीवी ने फैंस की राय जानना चाही। इंडिया टीवी के इस खास पोल में फैंस से पूछा गया कि, वह बारिश के बावजूद कोलंबो में सुपर 4 के मैच और फाइनल मुकाबला रखने से सहमत हैं? तो इस पर हां और ना के बीच ज्यादा अंतर नहीं दिखा। इस फैसले से सहमति जताने वालों से असहमत होने वालों की संख्या ज्यादा जरूर थी लेकिन अंतर सिर्फ 0.2 प्रतिशत का ही रहा। यानी कई लोगों का यह मानना भी था कि यह फैसला सही है। गौरतलब है कि पहले खबरें आ रही थीं कि इन मैचों को हंबनटोटा में शिफ्ट किया जा सकता है लेकिन हाल ही में इन अटकलों पर विराम लगाते हुए वेन्यू पर सस्पेंस खत्म कर दिया गया था।

Image Source : India TVIndia TV Poll Results

क्या रही फैंस की राय?

अगर पहले इंडिया टीवी के पोल में पूछे गए सवाल पर गौर करें तो वो था कि, 'बारिश की संभावना के बीच एशिया कप सुपर-फोर और फाइनल मैच कोलंबो में आयोजित करवाने का फैसला सही है?' इस पर तकरीबन 3457 लोगों ने अपनी राय दी और हां-ना दोनों विकल्पों को काफी संख्या में चुना। 46.6 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वह इस फैसले को सही मानते हैं तो 46.8 प्रतिशत लोगों ने इस फैसले पर असहमति जताई। वहीं 6.6 प्रतिशत लोग इस सवाल पर श्योर नहीं दिखे और उन्होंने कह नहीं सकते वाले तीसरे विकल्प को चुना। फिलहाल अब वेन्यू फाइनलाइज है और देखना होगा कि इंद्रदेव कितना मेहरबान रहते हैं। 

Image Source : India TVAsia Cup 2023 Super 4 Schedule

सुपर 4 में होगी कांटे की टक्कर

अगर सुपर 4 राउंड की बात करें तो ग्रुप ए से पाकिस्तान और भारत वहीं ग्रुप बी से श्रीलंका और बांग्लादेश ने इस राउंड में एंट्री की। पाकिस्तान ने सुपर 4 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को मात देकर इस राउंड को रोचक बना दिया है। अब पाकिस्तान और भारत का सामना 10 सितंबर को होगा। वहीं उससे पहले 9 सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी। अगर बांग्लादेश यहां हारा तो वह सुपर 4 की रेस से बाहर हो जाएगा। लेकिन अगर बांग्लादेश ने जीत दर्ज की और उधर भारत ने पाकिस्तान को हराया तो सुपर 4 में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। 17 सितंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। सुपर 4 में टॉप 2 पोजीशन पर रहने वाली टीमें खिताबी जंग में एक-दूसरे का सामना करेंगी।

यह भी पढ़ें:-

भारत और पाकिस्तान के बीच ऐसे हो सकता है एशिया कप का फाइनल, जानिए समीकरण

भारत बनाम पाकिस्तान का मैच हो सकता है रद, जानें कितनी है बारिश की संभावना

Latest Cricket News