A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया कप के आयोजन को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट, इस दिन हो सकता है वेन्यू का ऐलान

एशिया कप के आयोजन को लेकर आया सबसे बड़ा अपडेट, इस दिन हो सकता है वेन्यू का ऐलान

एशिया कप 2023 के वेन्यू को लेकर जय शाह ने एक बड़ी बात कही है। उन्होंने एक बड़ा अपडेट दिया है।

Jay Shah- India TV Hindi Image Source : PTI जय शाह

Asia Cup 2023: भारत में इस वक्त आईपीएल खेला जा रहा है। इसके ठीक बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे। इसके अलावा भारत को इस साल एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। एशिया कप का मामला अभी तक साफ नहीं हो सका है कि किस वेन्यू पर मैच खेले जाएंगे। लेकिन अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने गुरुवार को कह दिया है कि आईपीएल के ठीक बाद एशिया कप के वेन्यू को लेकर ऐलान कर दिया जाएगा। रविवार को आईपीएल का फाइनल खेला जाना है। इसमें एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के टॉप लेवल के लोग आएंगे। इस दौरान एशिया कप को लेकर बैठक में फैसला लिया जाएगा।

क्या बोले जय शाह

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पीटीआई से कहा कि अभी तक एशिया कप के वेन्यू को लेकर फैसला नहीं किया गया है। अभी तक वह आईपीएल में व्यस्त थे लेकिन श्रीलंका क्रिकेट, बांग्लादेश और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के टॉप लेवल के अधिकारी आईपीएल फाइनल देखने के लिए आ रहे हैं। वह इस पर चर्चा करके उचित समय पर फैसला करेंगे। एशिया कप का आयोजन इस साल पाकिस्तान में किया जाना था लेकिन भारत सरकार की अनुमति के बिना टीम इंडिया पड़ोसी देश पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकती। इस मुद्दे को लेकर दोनों देशों के बीच बैठक भी हो चुकी है। इसमें पाकिस्तान की तरफ से अध्यक्ष नजम सेठी ने एक ‘हाइब्रिड मॉडल’ का प्रस्ताव रखा था, जिससे कि चार मैच का आयोजन उनके देश में और भारत के मैच किसी अन्य वेन्यू पर हो सकता है। 

इस मॉडल पर हो सकता है एशिया कप

एसीसी के सूत्रों के अनुसार सेठी के इस फार्मूले के अनुसार श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल और अफगानिस्तान के लीग चरण के चार मैच पाकिस्तान में होंगे जबकि भारत अपने मैच किसी दूसरे वेन्यू पर खेलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच श्रीलंका में खेला जा सकता है हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यह मैच दुबई में करवाना चाहता है। एसीसी के सूत्रों ने कहा कि एसीसी के प्रमुख जय शाह कार्यकारी बोर्ड की बैठक बुलाएंगे जहां इस बारे में अंतिम घोषणा की जाएगी। पीसीबी को भारत के खिलाफ किसी अन्य वेन्यू पर खेलने में कोई परेशानी नहीं है हालांकि वह यह मैच दुबई में करवाना चाहता है। एशिया कप का आयोजन इस साल एक से 17 सितंबर तक होना है। इस टूर्नामेंट के लिए अभी तक किसी भी टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान नहीं किया है। भारत नें होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए यह टूर्नामेंट अहम है। 

Latest Cricket News