A
Hindi News खेल क्रिकेट Asian Games 2023: भारत के लिए डेब्यू मैच में रो पड़ा ये खिलाड़ी, वायरल हो गया वीडियो

Asian Games 2023: भारत के लिए डेब्यू मैच में रो पड़ा ये खिलाड़ी, वायरल हो गया वीडियो

भारत ने एशियाई खेल 2023 में अपने अभियान की शुरुआत मंगलवार (3 अक्टूबर) को क्वार्टर फाइनल में नेपाल के खिलाफ की। इस मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी अपने इमोशन को रोक नहीं सका।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : TWITTER भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और नेपाल के बीच मंगलवार को हांगझू में चल रहे एशियाई खेलों के मेंस क्रिकेट इवेंट में क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया। रुतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली टीम ने आसानी से 23 रनों से मैच जीत लिया और भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इस मैच में भारत की ओर से दो खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया। आर साई किशोर और जितेश शर्मा दो ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने टीम इंडिया के लिए टी20 में अपना पहला मैच खेला। इस दौरान आर साई किशोर काफी इमोशनल नजर आए।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

बाएं हाथ के स्पिनर साई किशोर डेब्यू के बाद भावुक हो गए और जब मैच से पहले देश का राष्ट्रगान बजाया जा रहा था तो वह रोने लगे। जब राष्ट्रगान चल रहा था तो 26 वर्षीय खिलाड़ी अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख सके और लगातार रोते रहे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने अंतत: भारत की जर्सी पहनने के लिए किशोर द्वारा की गई कड़ी मेहनत पर प्रकाश डाला। कार्तिक ने इस बात पर भी खुशी जताई कि काफी समय तक घरेलू मैदान पर दबदबा बनाए रखने के बाद क्रिकेटर को आखिरकार उसका हक मिल गया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर लिखा कि भगवान के पास उन लोगों को वापस देने के अपने तरीके हैं जो कड़ी मेहनत करते हैं। यह अविश्वसनीय खिलाड़ी साई किशोर जिन्होंने सफेद गेंद से घरेलू क्रिकेट में दबदबा बनाया है, एक पूर्ण सुपरस्टार हैं और मैं उनके लिए इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता। सुबह उठा और जब मैंने देखा उसका नाम 11 में था, मैं यह देखकर भावुक हो गया। आप चाहते हैं कि कुछ लोग अच्छा करें, वह हमेशा मेरी लिस्ट में टॉप पर थे।

साई किशोर ने किया इंप्रेस

साई किशोर ने इस मुकाबले में चार ओवरों में 25 रन देकर एक विकेट झटका। कुशल भुर्टेल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका पहला विकेट साबित हुए। सेमीफाइनल और फाइनल (यदि भारत क्वालिफाई करता है तब) में बाएं हाथ के स्पिनर की और भी बड़ी भूमिका होगी। साई किशोर ने लंबे समय तक आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा करते रहे हैं।

Latest Cricket News