A
Hindi News खेल क्रिकेट Asian Games में इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम इंडिया की कप्तानी, लिया जा सकता है बड़ा फैसला

Asian Games में इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम इंडिया की कप्तानी, लिया जा सकता है बड़ा फैसला

एशियन गेम्स में टीम इंडिया की एक स्टार खिलाड़ी को कप्तानी दी जा सकती है। बीसीसीआई उनके नाम पर जल्द मोहर लगा सकती है।

Indian Women Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY भारतीय महिला क्रिकेट टीम

चीन के हांगझोउ में 19वें एशियन गेम्स का आयोजन होगा। इस बार क्रिकेट को भी एशियन गेम्स में शामिल किया है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया की पुरुष और महिला टीम का ऐलान कर दिया गया है। एशियन गेम्स में क्रिकेट का आयोजन 23 सितंबर से 08 अक्टूबर तक किया जाना है। जहां भारत की महिला और पुरुष टीम को सीधा क्वार्टर फाइनल खेलना है। भारतीय पुरुष टीम की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में है, वहीं महिला टीम की कमान हरमनप्रीत कौर संभाल रही हैं। लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले भारतीय महिला टीम को तगड़ा झटका लगा है। जिसके कारण टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर शुरुआती मुकाबलों में हिस्सा नहीं ले सकेंगी।

इस कारण टीम से बाहर रहेंगी हरमनप्रीत कौर

भारत की महिला टीम और बांग्लादेश की महिला टीम के बीच हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज के दौरान हरमनप्रीत कौर ने तीसरे वनडे मुकाबले में आउट होने के बाद अपने बल्ले से विकेट पर मार दिया था। इसके अलावा वह अंपायर से भी लड़ती नजर आई थी। उनके ऐसे व्यवहार के कारण आईसीसी ने उनपर जुर्माने के रूप में 75% मैच फीस और 2 वाइट बॉल मैच खेलने पर बैन लगा दिया था। भारतीय महिला टीम को अब सीधे एशियन गेम्स में हिस्सा लेना है। जहां पर हरमनप्रीत कौर आईसीसी के बैन के कारण नहीं खेल सकेंगी। टीम इंडिया एशियन गेम्स के क्वार्टर फाइनल में हरमनप्रीत कौर के बिना खेलेगी, वहीं अगर वे क्वार्टर फाइनल मैच जीत जाती हैं तो सेमीफाइनल में भी उन्हें हरमनप्रीत कौर के बिना ही खेलना होगा। ऐसे में टीम इंडिया इन दो मुख्य मैचों के लिए नए कप्तान की तलाश में है।

इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान

आईसीसी द्वारा हरमनप्रीत कौर पर लगाए गए दो मैचों के बैन के बाद टीम इंडिया एशियन गेम्स में नए कप्तान के साथ उतरेगी। ऐसे में बीसीसीआई को एक नए कप्तान की तलाश है। माना जा रहा है कि हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में स्मृति मंधाना को एशियम गेम्स में टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है। मंधाना इस वक्त टीम इंडिया की उप कप्तान भी है। वहीं उन्होंने पहले भी कुछ मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट और बोर्ड उनके नाम के बारे में सोच सकता है।

Latest Cricket News