A
Hindi News खेल क्रिकेट एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अंडर-19 में जलवा दिखाने के बाद इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया का ऐलान, अंडर-19 में जलवा दिखाने के बाद इस खिलाड़ी की हुई एंट्री

चीन के हांगझोउ में सितंबर 2023 में होने वाले 19वें एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है।

Asian Games 2023, Team India Squad- India TV Hindi Image Source : TWITTER, BCCI 19वें एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड चुना गया

चीन के हांगझोउ में 19वें एशियन गेम्स का आयोजन होने जा रहा है। इस बार इन खेलों में क्रिकेट को भी शामिल किया गया है। इसमें भारत की महिला और पुरुष दोनों टीमें हिस्सा लेंगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद इस पर अंतिम फैसला लिया था। अब इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि, यह ऐलान महिला टीम के लिए हुआ है। 19 से 28 सितंबर तक इस टूर्नामेंट में महिला क्रिकेट की प्रतियोगिता का आयोजन होगा। वहीं पुरुषों की बी टीम का ऐलान होना है जो अभी बाकी है।

भारतीय महिला टीम की बात करें तो हरमनप्रीत कौर टीम की अगुआई करेंगी। वहीं स्टार खिलाड़ी ऋचा घोष की वापसी हुई है। बांग्लादेश सीरीज के लिए घोष को टीम में नहीं चुना गया था। वहीं स्टार पेसर रेणुका ठाकुर अभी भी इस स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं। स्मृति मंधाना इस टीम की उपकप्तान हैं। जबकि ऋचा घोष के साथ उमा छेत्री भी टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगी। अंडर 19 वर्ल्ड कप में जलवा दिखाने वाले तितास साधू का पहली बार टीम इंडिया में चयन हुआ है। बीसीसीआई ने स्क्वॉड का ऐलान करते हुए जानकारी दी कि इसका आयोजन टी20 फॉर्मेट में होगा।

स्टैंडबाय की लिस्ट में यह खिलाड़ी

सीनियर प्लेयर पूजा वस्त्राकर को स्टैंडबाय में रखा गया है। वहीं हरलीन देओल और स्नेह राणा भी स्टैंडबाय में शामिल हैं। साथ ही सायका इशाक, काशवी गौतम भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। 

यह है टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, देविका वैद्य, अंजलि सरवानी, तितास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मिन्नू मणि, कनिका आहूजा, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अनुषा बरेड्डी। 

यह भी पढ़ें:-

रिंकू सिंह का हुआ टीम इंडिया में चयन, रुतुराज गायकवाड़ को मिली कमान; देखें पूरा स्क्वॉड

शस्वी जायसवाल ने टेस्ट डेब्यू पर खेली यादगार पारी, फिर भी यह बड़ा कारनामा करने से चूके

Latest Cricket News